इस स्कूल ने देश को दी हैं कई नामाचीन हस्तियां, सैयद अकबरुद्दीन हैं उनमें से एक

By: Prakash Chand Joshi

Updated On:
23 Aug 2019, 12:07:42 PM IST

    • इस स्कूल से पढ़े हैं कई बड़े चेहरे

नई दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य नडेला, संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी और पूर्व क्रिकेट कॉमेंटेटर हर्षा भोगले, ये सभी हैदराबाद पब्लिक स्कूल से पढ़े हुए हैं। शहर के प्रमुख शिक्षण संस्थान यानि हैदराबाद पब्लिक स्कूल की तरफ से सीईओ अजय बंगा, फेयरफैक्स फाइनेंशियल होल्डिंग के संस्थापक और सीईओ प्रेम वत्स और एडोब सिस्टम्स के सीईओ शांतनु नारायण और सत्य नडेला जैसे शक्तिशाली कॉर्पोरेट सम्मानों पर मंथन किया है।

एचपीएस के पूर्व छात्र व्यवसाय, राजनीति, सिविल सेवाओं, खेल और फिल्मों जैसे विभिन्न क्षेत्रों में सफलता और प्रसिद्धि की महान ऊंचाइयों तक पहुंचे। वहीं सैयद अकबरुद्दीन ने एचपीएस के ट्वीट पर कहा कि यो इस पल पर मुझे गर्व है। सैयद अकबरुद्दीन 1976 में एचपीएस से पास आउट हुए। वो 1985 बैच के IFS अधिकारी हैं और कई महत्वपूर्ण राजनयिक कार्यभार संभाले हुए हैं, जिसमें विदेश मंत्रालय का प्रवक्ता होना भी शामिल है।

कोबरा बीयर के संस्थापक और यूके की संसद के सदस्य करण बिलिमोरिया, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी, पूर्व क्रिकेटर वेंकटपति राजू, तेलुगु अभिनेता अक्किनेनी नागार्जुन और राणा दग्गुबाती इस स्कूल के अन्य पूर्व छात्रों में से एक हैं।

एचपीएस के प्रबंध समिति के सदस्य मैरेडिटी आदित्य रेड्डी ने बताया कि इस संस्था को जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पूर्व छात्रों की उत्कृष्टता पर गर्व है। वो संयुक्त राष्ट्र में भारत की रक्षा करने के तरीके के लिए सैयद अकबरुद्दीन की भी प्रशंसा कर रहे थे। उन्होंने कहा कोई है जो हैदराबाद से आता है और राष्ट्र का बचाव कर रहा है। हमें उस पर बहुत गर्व है। यह दशकों से एचपीएस में बनाई गई अपार मूल्य प्रणाली की बात करता है।

Updated On:
23 Aug 2019, 12:07:42 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।