scriptगूगल ट्रांसलेट ने बताया अंबानी के पास इतना पैसा क्यों है, यहां जान लीजिए कैसे… | google translate shows why mukesh ambani is so rich | Patrika News
हॉट ऑन वेब

गूगल ट्रांसलेट ने बताया अंबानी के पास इतना पैसा क्यों है, यहां जान लीजिए कैसे…

वायरल हो रहा है ये स्क्रीनशॉट

नई दिल्लीOct 05, 2019 / 04:07 pm

Prakash Chand Joshi

mukesh ambani

नई दिल्ली: देश में कई ऐसे बड़े चेहरे हैं, जिनके पास पैसों की कोई कमी नहीं। मतलब वो इतने अमीर जो हैं, बिजनेस है, कई घर हैं, गाड़ियां, नौकर-चाकर आदि कई चीजें हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के पास इतना पैसा है क्यों? शायद नहीं तो इस बात का जवाब अब गूगल ट्रांसलेट ने दे दिया है। तो चलिए आपको बताते हैं क्या कह रहा है गूगल ट्रांसलेट।

ambani1.jpg

मुकेश अंबानी ने मेहनत करके ये पैसा कमाया है। लेकिन गूगल ट्रांसलेट की मानें तो इसके पीछे उनका सरनेम का हाथ है। दरअसल, गूगल ट्रांसलेंट पर रोमानिया में अंबानी का मतलब है ‘मेरे पास पैसा है।’ ऐसे में शेक्सपियर की वो बात याद आती है, जिसमें उन्होंने कहा कि नाम में क्या रखा है, लेकिन अंबानी के तो नाम में ही सब कुछ रखा है। रेडिट पर अंबानी के नाम के मतलब का स्क्रीनशॉट काफी वायरल हो रहा है।

ambani2.png

रेडिट पर इस स्क्रीनशॉट के सामने आने के बाद से ही लोग इसे काफी शेयर कर रहे हैं। गौरतलब, है कि ‘फोर्ब्स’ मैगजीन के मुताबिक, मई 2019 तक मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 51.1 बिलियन डॉलर था यानि कि 36,12,10,05,00,000 रुपये। वहीं दुनिया के अमीर लोगों की सूची में वो 13वें नंबर है। लेकिन अब उनके सरनेम का जो स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है। उसे देख लोग कह रहे हैं कि अमीर बनना उनके नाम में ही है।

Home / Hot On Web / गूगल ट्रांसलेट ने बताया अंबानी के पास इतना पैसा क्यों है, यहां जान लीजिए कैसे…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो