script

महीनों से बच्ची से ये राज़ छिपाए रहे अत्याचारी मां-बाप, स्कूल के टूर पर यहां पहुंची तो खुल गई सारी पोल-पट्टी

Published: Aug 21, 2018 04:32:46 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

स्कूल के ट्रिप ने बच्ची के माता-पिता की सारी पोल खोल कर रख दी।

old age

महीनों से बच्ची से ये राज़ छिपाए रहे अत्याचारी मां-बाप, स्कूल के टूर पर यहां पहुंची तो खुल गई सारी पोल-पट्टी

नई दिल्ली। हर दिन की तरह आज भी मैं सोशल मीडिया की सबसे चर्चित साइट फेसबुक चला रहा था। फेसबुक स्क्रॉल करते-करते मुझे एक ऐसी पोस्ट दिखाई दी, जहां मेरी उंगलियां खुद-ब-खुद थम गईं। उस पोस्ट में एक बच्ची दिख रही थी, जिसने स्कूल की वर्दी पहन रखी थी। वह बच्ची एक बूढ़ी औरत से लिपट कर ज़ोर-ज़ोर से रो रही थी। इतना ही नहीं वो बूढ़ी महिला भी उस बच्ची से लिपटी हुई रो रही थी। फोटो को देखकर तो बस इतना ही पता चल पाया। फिर उस फोटो के साथ एक छोटी-सी कहानी भी लिखी थी, जिसे पढ़ने के बाद मुझे एक ज़ोर का झटका लगा। मानो मेरे दिल पर किसी शख्स ने किसी पत्थर से हमला किया हो।
पोस्ट में लिखा था कि वो बच्ची जिस स्कूल में पढ़ती थी, उस स्कूल ने बच्चों के लिए एक ट्रिप का आयोजन किया था। स्कूल, बच्चों को ट्रिप के दौरान एक वृद्धाश्रम लेकर गया था। जहां एक बच्ची को उसकी दादी मिल गई। वृद्धाश्रम में दादी को देखते ही बच्ची उनके सीने से लिपटकर रोने लगी। तो वहीं गैर के आंगन में अपनी पोती को देख बुज़ुर्ग महिला की आंखों से आंसुओं की धाराएं बहने लगीं। वायरल पोस्ट के मुताबिक बच्ची अकसर अपने माता-पिता से दादी के बारे में पूछती थी। बेटी के इस सवाल पर पत्थर दिल माता-पिता उसे ये बात कह कर शांत करा देते थे कि उसकी दादी अपने किसी रिश्तेदार के पास गई हुई हैं।
लेकिन स्कूल के ट्रिप ने बच्ची के माता-पिता की सारी पोल खोल कर रख दी। बच्ची को उसके अत्याचारी माता-पिता की सारी सच्चाई पता चल गई कि आखिर वो कितने पत्थर दिल हो सकते हैं जो अपनी बूढ़ी मां को घर से निकालकर एक वृद्धाश्रम में डाल आए। बता दें कि सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर यह पोस्ट Mani Bhadra नाम के एक यूज़र ने आज ही डाली थी। खबर लिखे जाने तक पोस्ट को करीब तीन हज़ार लोग शेयर कर चुके हैं। हालांकि हम इस पोस्ट की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं, यह सोशल मीडिया पर एक वायरल पोस्ट है।

ट्रेंडिंग वीडियो