scriptकुत्तों ने जान देकर बचाई मालिक की जान, इनकी वफादारी और बहादुरी की चर्चा हो रही चारों तरफ | four dogs save life of owner and kill cobra in bihar | Patrika News

कुत्तों ने जान देकर बचाई मालिक की जान, इनकी वफादारी और बहादुरी की चर्चा हो रही चारों तरफ

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2019 09:44:34 am

Submitted by:

Priya Singh

बिहार में कुत्तों ने दिखाई अनोखी वफादारी
ज़हरीले कोबरा को खत्म कर घर के मालिक को बचाया
कोबरा के डसने से चारों कुत्तों की हुई मौत

four dogs save life of owner and kill king cobra in bihar

कुत्तों ने जान देकर बचाई मालिक की जान, इनकी वफादारी और बहादुरी की चर्चा हो रही चारों तरफ

नई दिल्ली। आज के समय जहां एक ओर आदमी, आदमी पर विश्वास नहीं कर रहा है, वहीं कुत्ते की वफादारी के कई किस्से आज भी पढ़े और सुनाए जाते हैं। ऐसा ही एक वाकया बिहार ( Bihar ) के भागलपुर ( Bhagalpur ) में देखने को मिला, जहां पालतू कुत्तों ने मालिक और उनके परिवार को ज़हरीले कोबरा ( Cobra ) से बचाने में अपनी जान गंवा दी। यह पूरा वाकया सीसीटीवी ( CCTV camera ) में कैद हो गया। भागलपुर के साहेबगंज कॉलोनी निवासी चिकित्सक डॉ. पूनम मोसेस अपने घर में चार कुत्ते पाल रखे थे।

इस डॉक्टर ने मौत के बाद निकाल लिया था आइंस्टीन का दिमाग और फिर…

dogs in bihar saved owner

मयागंज अस्पताल की चिकित्सक डॉ़ पूनम बताती हैं, “मंगलवार रात सभी कुत्ते अचानक भौंकने लगे। कुछ देर इंतजार के बाद भी उनका भौंकना कम नहीं हुआ। बाद में जब बाहर जाकर देखा तो सभी कुत्ते एक सांप से जूझ रहे थे और सांप को घायल कर चुके थे। कुछ देर बाद तीन कुत्ते वहीं गिर गए, जबकि एक कुत्ता सांप से जूझता रहा। अंत में उसने सांप को मार डाला और वह भी गिर गया।”

World Heritage Day: विश्व की अनमोल धरोहर हैं भारत की ये इमारतें, इनके रखरखाव में हर महीने खर्च किए जाते हैं करोड़ों रुपये

four <a  href=
Dogs s save life of owner in bihar ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/04/18/demo_2_4443806-m.jpg”>

सांप द्वारा कुत्ते को काटने से चारों कुत्तों की मौत हो गई। यह सारा वाकया घर के सामने लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। डॉ़ पूनम के भाई बॉबी ने बताया कि सभी कुत्ते बचपन से ही घर में पले-बढ़े हुए थे। कुत्तों के शवों को घर की चारदीवारी में ही दफना दिया गया है। इन कुत्तों की मौत पर पूरा घर सदमे में है, परंतु कुत्ते की वफादारी और बहादुरी की चर्चा आसपास के लोग खूब कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो