scriptएक भिखारी की याद में कुत्तों ने किया कुछ ऐसा, लोग देने लगे दुहाई | dogs crying on beggar death | Patrika News

एक भिखारी की याद में कुत्तों ने किया कुछ ऐसा, लोग देने लगे दुहाई

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2018 05:00:12 pm

Submitted by:

Priya Singh

आपको यकीन नहीं होगा कि, पुलिस ने भिखारी का शव बरामद कर जब उसे ले जाने के लिए एम्बुलेंस में रखा तब सभी कुत्तों की आंखें नम थीं।

dogs crying on beggar death

एक भिखारी की याद में कुत्तों ने किया कुछ ऐसा, लोग देने लगे दुहाई

नई दिल्ली। जानवर भले ही बेज़ुबान हों लेकिन उनसे अच्छी दोस्ती और वफादारी कोई नहीं निभा सकता। ऐसा ही एक किस्सा हम आपके बताने जा रहे हैं। इस किस्से के बारे में जो सुनता है वह हैरान रह जाता है। जानवर हर सुख-दुःख में हमारे साथ रहते हैं वे कभी हमारा साथ नहीं छोड़ते। ऐसा कोई किस्सा अपने आपने फिल्मों में देखा होगा लेकिन 40 साल के अज्ञात शख्स के अंतिम समय में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। 40 वर्षीय युवक जिसका अपना कोई नहीं था लेकिन वे बेजुबान कुत्ते उसके शव को काफी देर तक घेरकर बैठे रहे साथ ही भौंक-भौंक कर उस जगाने का भी कोशिश की लेकिन वो तो दुनिया को अलविदा कर चुका था।

आपको यकीन नहीं होगा कि, पुलिस ने भिखारी का शव बरामद कर जब उसे ले जाने के लिए एम्बुलेंस में रखा तब सभी कुत्तों की आंखें नम थीं। यह सिलसिला कुछ देर तक चलता रहा लेकिन जब उनका मालिक उनको वहां दिखाई नहीं दिया तो वे दर्द में चिल्लाते हुए वहां से चले गए। यह घटना कहां की है यह अभी साफ नहीं हो पाया है लेकिन इस किस्से को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। अपने मालिक के जाने के गम में वे कुत्ते कई दिनों तक उसकी राह देखते रहे लेकिन उनका मालिक कभी वापस नहीं लौटा। उस इलाके के लोगों से जब पुछा गया कि, यहां पर कुत्तों का झुंड क्यों बैठा है तब लोगों ने बताया कि मानसिक रूप से कमजोर एक इंसान कुत्तों से बहुत प्यार करता था। उसे जो भी खाने को मिलता था वह कुत्तों के साथ बांटकर खाता था और उन्हें ही अपना सब कुछ मानकर ज़िंदगी जी रहा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो