script

ट्रांसजेंडर अप्सरा रेड्डी के साथ पुलिसवाले ने की थी ये घिनौनी हरकत, आज भी नहीं भूलीं वो रात

Published: Jan 09, 2019 12:48:52 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्रांसजेंडर अप्सरा रेड्डी को महिला इकाई का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया।

apsara reddy

ट्रांसजेंडर अप्सरा रेड्डी के साथ पुलिसवाले ने की थी ये घिनौनी हरकत, आज भी नहीं भूलीं वो रात

नई दिल्ली: कांग्रेस ने दक्षिण भारत की जानी-मानी ट्रांसजेडर अप्सरा रेड्डी को पार्टी की महिला इकाई का राष्ट्रीय महासचिव बनाया है। अप्सरा कांग्रेस पार्टी में कोई बड़ा पद पाने वाली पहली ट्रांसजेंडर हैं। बता दें, अप्सरा पहले अजय हुआ करती थीं यानी उनका जन्म तो लड़के के रूप में हुआ था, लेकिन आत्मा लड़की की थी। आइए जानते हैं अजय के अप्सरा बनने की कहानी।
आसान नहीं था अजय से अप्सरा बनना

अप्सरा का जीवन काफी कठिनाइयों भरा रहा है। एक लड़के के रूप में जन्म लेने वाली अप्सरा को बचपन से ही मुसीबतों का सामना करना पड़ा। अजय की आत्मा उन्हें लड़कियों जैसे सजने—संवरने के लिए कहती थी, लेकिन समाज का डर उसे ऐसा करने से रोकता था। हालांकि, जब भी मौका मिलता था वह मां की सैंडल पहनता था, लड़कियों जैसा चलता था और मेकअप करता था। परिवार भी अजय की इन हरकतों को विरोध करता था, लेकिन अजय ने हिम्मत रखी और आगेे बढ़ते गए। अजय आज अप्‍सरा रेड्डी बन चुके हैं।
पुलिसवाले ने पूछा- एक रात का कितना लोगी?

बता दें, अप्सरा पत्रकार और समाजिक कार्यकर्ता भी हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने साथ हुई एक घटना शेयर की थी। अप्सरा ने बताया था, अखबार में काम करने के दौरान एक बार रात में काफी देर हो गई थी, मैं कहीं जा रही थीं कि अचानक रास्ते में एक पुलिसवाले ने उन्हें रोक लिया। मैंने अपनी कार का शीशा नीचे किया तो पुलिसवाले ने मुझे देखा, जैसे ही उसे ये समझ आया कि मैं ट्रांसजेंडर हूं, उसने मुझसे मेरा रेट पूछा। पुलिसवाला बोला— ”कितना लोगी?” मैं इस बात से हैरान थी कि आॅडी में बैठी एक महिला से बाइक सवार पुलिसवाला पूछ रहा था कि एक रात का कितना पैसा लोगी। ये बात सोचकर मैं कई दिनों तक परेशान रही कि जिन्हें हमारी सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है वही हमारे लिए खतरा हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो