script

इस गिलहरी ने सोशल मीडिया को कर दिया हरा-भरा, पहले नहीं हुआ किसी को भी यकीन लेकिन फिर हुआ कुछ ऐसा

Published: Apr 05, 2019 03:40:30 pm

Submitted by:

Priya Singh

ऐसी गिलहरी नहीं देखी होगी कभी
ये गिलहरियों की दुर्लभ प्रजाति है
पहले लोगों ने सोचा कुछ ऐसा

colorful Squirrel

इस गिलहरी ने सोशल मीडिया को कर दिया हरा-भरा, पहले नहीं हुआ किसी को भी यकीन लेकिन फिर हुआ कुछ ऐसा

नई दिल्ली: भगवान GOD ने कई तरह के जीव-जंतुओं को बनाया है, लेकिन ये सभी आपको अपनी नजरों के सामने दिख जाएं ऐसा बेहद कम होता है। वहीं आपने कई ऐसे जीव-जंतुओं को देखा होगा जो काफी विचित्र भी होंगे। अगर हम आपसे कहें कि क्या आपने कभी रंग-बिरंगी गिलहरी देखी है तो शायद आपका जवाब न में ही होगा, लेकिन हम आपको एक ऐसी ही गिलहरी के बारे में बताने जा रहे हैं जो रंग-बिरंगी है और जिसने सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है।

colorful Squirrel

दरअसल, भारतीय फोटोग्राफर कौशिक विजयन ने अपने केरल Kerala ट्रिप के दौरान Pathanamthitta जिले में एक अलग ही तरह की फोटो खींची और ये फोटो थी रंग-बिरंगी गिलहरी की। ये गिलहरी सोशल मीडिया social media पर छा रखी है। लोग इसकी फोटो को जमकर शेयर कर रहे हैं। बात अगर इस गिलहरी की करें तो इसे मालाबार गिलहरी कहा जाता है और ये दुर्लभ प्रजाति है जो कि घने जंगलों में ही पाई जाती है।

colorful Squirrel
बाकी गिलहरियों के मुकाबले इन गिलहरियों की लंबाई काफी ज्यादा होती है। साथ ही इस प्रजाति की गिलहरी 14 इंच तक लंबी होती हैं। इस गिलहरी की फोटो जब सोशल मीडिया पर देखी गई तो कई लोगों ने सोचा कि उनका अप्रैल फूल बनाया जा रहा है तो कई ने सोचा कि ये फोटो फोटोशॉप Photoshop द्वारा तैयार की गई है। लेकिन जब इस फोटो photo का सच सबके सामने आया तो इसके बाद हर कोई इस रंग-बिरंगी गिलहरी को काफी पसंद कर रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो