scriptबिना हेलमेट पहने घूम रहे थे दो ट्रैफ़िक कॉस्टेबल, 34 हजाऱ रुपए का लगा जुर्माना | chaalan on two traffic cops | Patrika News

बिना हेलमेट पहने घूम रहे थे दो ट्रैफ़िक कॉस्टेबल, 34 हजाऱ रुपए का लगा जुर्माना

locationनई दिल्लीPublished: Sep 07, 2019 12:11:33 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

रांची में दो ट्रैफ़िक कॉन्स्टेबल बिना हेलमेट पहने बाइक चला रहे थे। जिसके बाद यातायात नियम के अनुसार उन पर 34 हज़ार का चालान काटा गया। उनके पास गाड़ी के कोई पेपर भी मौजूद नहीं थे।

traffic police

नई दिल्ली। जब से ट्रैफ़िक नियमों में परिवर्तन हुआ है, तब से लोगों के बीच एक उथल-पुथल सी मची हुई है। लेकिन आम लोगों के चालान काटने वाले ट्रैफ़िक पुलिसकर्मियों का अगर खुद ही चालान कट जाए तो यह पढ़कर आपको थोड़ी तो हैरानी होगी ही। एक ऐसा ही मामला रांची से सामने आया है।

 

traffic_police2.jpg

दरअसल, कानून के रखवाले ही कानून की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए। रांची में कांस्टेबल राकेश कुमार सहायक उप-निरीक्षक (यातायात) परमेश्वर राय के साथ बिना हेलमेट पहने बाइक चलाते हुए पकड़े गए। दोनों प्लाजा चौक पर तैनात थे। बिना हेलमेट बाइक चलाने पर उनका 34 हज़ार रूपये का चालान काटा गया। जबकि वास्तविक जुर्माना 17 हज़ार रुपये है।

traffic_police.jpg

रांची के यातायात पुलिस अधीक्षक (एसपी) अजीत पीटर डुंगडुंग ने उस वक्त दोनों को पकड़ा जब वे गुरुवार रात बाइक पर घर लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने दोनों कॉन्स्टेबल को रोका तो उन्होंने पाया कि ना तो उन दोनों के पास हेलमट था और ना ही उनके पास बाइक के कोई भी काग़ज थे। नए ट्रैफ़िक कानून प्रावधान के मुताबिक यदि ट्रैफ़िक पुलिसकर्मी इस कानून का उल्लघंन करते पाए गए, तो उस पर दोगुना जुर्माना लगाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो