scriptATM मशीन ने अकाउंट में दिखाए 99.87 करोड़ रूपये, लेकिन नहीं निकाल पाया ये शख्स | atm machine showed 99.87 crore rupees in this account | Patrika News

ATM मशीन ने अकाउंट में दिखाए 99.87 करोड़ रूपये, लेकिन नहीं निकाल पाया ये शख्स

Published: May 01, 2019 05:38:23 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

इस शख्स के साथ हुआ कुछ ऐसा
एटीएम ने खाते में दिखाए करोड़ों रुपये
झारखंड का है मामला

atm

ATM मशीन ने अकाउंट में दिखाए 99.87 करोड़ रूपये, लेकिन नहीं निकाल पाया ये शख्स

नई दिल्ली: आज के दौर में आपकौ बैंकों में पैसे निकालने के लिए लोगों की लाइन बेहद ही कम देखने को मिलती होगी। वहीं ये लाइनें अब एटीएम ( ATM ) के बाहर देखने को मिल जाती है। लोग एटीएम से मिनटों में पैसे निकाल लेते हैं। एटीएम मशीन ( atm machine ) से पैसा भी आसानी से निकल जाता है और खाते में बचा पैसा भी दिख जाता है। लेकिन क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि एटीएम मशीन ने आपके खाते में बचे पैसे से ज्यादा अमाउंट दिखाया हो। शायद नहीं हुआ होगा, लेकिन एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ कि उसके अकाउंट में 99.87 करोड़ रुपये दिखे। लेकिन इस पैसे को वो निकाल नहीं पाया। चलिए पूरा मामला जानते हैं।

मोदी सरकार लाई है आदिवासियों को गोली मारने का कानून? जानें क्या है सच्चाई

मामला झारखंड ( Jharkhand ) के पूर्वी सिंहभूम का है। 28 अप्रैल के दिन यहां के पंचायत सेक्रेटरी रासराज महतो के अकाउंट में 99.87 करोड़ रुपये क्रेडिट हुए। महतो के अनुसार, उन्हें एक मैसेज आया जिसमें लिखा था कि उनका खाता लॉक हो गया है। उन्होंने एटीएम से पैसे निकालने की कोशिश की। लेकिन एटीएम मशीन से एक स्लिप बाहर आई, जिसमें लिखा था आपके खाते में 99.87 करोड़ रुपये हैं। इसके बाद महतो भागे-भागे बाकी पंचायत सेक्रेटरीज के पास गए और उन्हें इस बारे में जानकारी दी।

घर में पत्नी को पीट रहा था पति, बच्चे ने उठाया ये कदम हर कोई कर रहा है तारीफ

वहीं शनिवार और रविवार के कारण वो बैंक ( bank ) नहीं जा पाए। इसके बाद वो बैंक ऑफ इंडिया ( Bank of India ) के एसडीओ अमर कुमार से मिले और इस मामले से उन्हें अवगत कराया। वहीं बैंक के मैनेजर संजीव कुमार ने जांच की तो उन्हें ऐसा कुछ भी नहीं मिला, जिसमें ये पता चले कि महतो के खाते में इतनी बड़ी रकम आई हो। पासबुक से लेकर ट्रांजेक्शन तक देखी गई ,लेकिन कुछ पता नहीं चला। उनके मुताबिक, एटीएम के प्रिंट में ही कोई गड़बड़ी हुई होगी क्योंकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो