scriptजमीन पर गिरने के बाद दर्द से छटपटा रही थी बूढ़ी मां, 10 मिनट की दूरी तय करने में एम्बुलेंस ने लगा दिए 7 घंटे | Ambulance took 7 hours to take the injured to hospital | Patrika News

जमीन पर गिरने के बाद दर्द से छटपटा रही थी बूढ़ी मां, 10 मिनट की दूरी तय करने में एम्बुलेंस ने लगा दिए 7 घंटे

Published: Feb 08, 2019 12:13:48 pm

Submitted by:

Arijita Sen

युवक 300 किलोमीटर का सफर तय करके पहुंचा तो सामने के दृश्य को देख वह हैरान रह गया।

Demo pic

जमीन पर गिरने के बाद दर्द से छटपटा रही थी बूढ़ी मां, 10 मिनट की दूरी तय करने में एम्बुलेंस ने लगा दिए 7 घंटे

नई दिल्ली। हमारे देश के बारे में अकसर यह कहा जाता है कि यहां पिज्जा की डिलीवरी आधे घंटे से कम समय के अंदर हो जाती है जबकि एम्बुलेंस के आने में काफी समय लग जाता है जिससे मरीज व उसके परिवारवालों को बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि यह नजारा केवल यहां का ही नहीं है बल्कि हाल ही में लंदन में कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

मामला शनिवार का है। यहां 77 वर्षीय एक महिला किसी वजह से पैर फिसलकर जमीन पर गिर गई थी जिस वजह से उनके कूल्हे की हड्डी टूट गई। वृद्ध महिला के बेटे Mark Clements को इस बारे में पता चला तो वह एक सेकेंड गवाए बिना तुरंत घटनास्थल की ओर भागा।

Mark Clements

डेवान के एक्समाउथ पर जब युवक 300 किलोमीटर का सफर तय करके पहुंचा तो सामने के दृश्य को देख वह हैरान रह गया। उसने देखा कि उसकी मां दर्द से कराह रही थी। उसने रिश्तेदारों से बात की तो पता चला कि दुर्घटना के तुरंत बाद 999 पर फोन कर एम्बुलेंस लाने की बात कही गई थी, लेकिन करीब 7 घंटे बीत जाने के बावजूद कोई एम्बुलेंस नहीं पहुंची। आश्चर्य की बात तो यह है कि एम्बुलेंस स्टेशन घर से मात्र 10 मिनट की दूरी पर था।

Ambulance

बेटा दो ट्रेन बदलकर 300 किलोमीटर की दूरी 3 घंटे 40 मिनट तय कर घर आ पहुंचा जबकि 10 मिनट का सफर तय कर एक एम्बुलेंस नहीं आ सकी जो कि वाकई में एक शर्मनाक बात है। हालांकि बाद में साउथ वेस्टर्न एम्बुलेंस सर्विस ने इस मसले पर माफी मांगी है। Mark Clements की मां अभी अस्पताल में भर्ती हैं और रविवार ऑपरेशन कर उनकी हड्डी को जोड़ा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो