scriptपत्नी को चुनाव जिताने के लिए पति ने बांट दिए लाखों रुपये, नहीं मिली जीत तो ऐसे किया वसूल | after defeats election man ask villagers to return bride money | Patrika News

पत्नी को चुनाव जिताने के लिए पति ने बांट दिए लाखों रुपये, नहीं मिली जीत तो ऐसे किया वसूल

Published: Jan 29, 2019 06:18:21 pm

Submitted by:

Neeraj Tiwari

चुनाव में पत्नी को जिताने के लिए पति ने पूरे गांव में पहले नोट बांटे और जब चुनाव में सफलता नहीं मिली तो पैसा वसूल करने के लिए घर-घर जाना शुरू कर दिया।

 bride money

पत्नी को चुनाव जिताने के लिए पति ने बांट दिए लाखों रुपये, नहीं मिली जीत तो ऐसे किया वसूल

नई दिल्ली। हमारे देश में पूरे साल चुनाव चलते हैं। हर चुनाव में प्रशासन की लाख पाबंदियों के बाद भी जमकर पैसा और शराब चलती है। हैरान करने वाली बात यह है कि चुनाव जीतने के लिए उम्मीदवार पहले तो जमकर पैसा उड़ाते हैं, लेकिन जब जीत नहीं मिलती है तो फिर घर-घर जाकर पैसा वापस मांगना शुरू कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला तेलंगाना के सुर्यपेट जिले में सामने आया है, जहां चुनाव में पत्नी को जिताने के लिए पति ने पूरे गांव में पहले नोट बांटे और जब चुनाव में सफलता नहीं मिली तो पैसा वसूल करने के लिए घर-घर जाना शुरू कर दिया।
मुखिया के लिए हुआ था चुनाव
मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, तेलंगाना के एक शख्स की पत्नी पंचायत चुनाव में उम्मीदवार बनी। पत्नी को जिताने के लिए उस आदमी ने पूरे गांव में घर-घर जाकर लोगों को पैसा बांटा। पति को उम्मीद थी कि पैसा बांटने से उसकी पत्नी गांव की मुखिया बन जाएगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं, लोगों ने पैसे तो ले लिए लेकिन महिला को वोट नहीं दिया। ऐसे में महिला को 670 वोटर्स वाले गांव में सिर्फ 24 वोट मिले और महिला चुनाव हार गई।
हर एक वोटर को दिए थे इतने पैसे
इस शख्स ने चुनाव जिताने के लिए हर एक वोटर को 300 से 600 रुपये बांटे थे। ऐसे में 670 वोटर्स की वोट पाने के लिए शख्स ने लाखों रुपये खर्च कर दिए लेकिन बदले में सिर्फ 24 वोट ही मिले। ऐसे में शख्स ने घर-घर जाकर पैसा मांगना शुरू कर दिया। कुछ ने तो पैसा लौटा दिया, लेकिन कुछ ने पैसा वापस करने से साफ इनकार कर दिया, तो वहीं कुछ लोगों ने बाद में पैसा लौटाने का वादा किया है। खैर कुछ भी लोग सोशल मीडिया में इस घटना की खूब चर्चा कर रहे हैं और चुनाव से जुड़ी ऐसी दूसरी यादों को बयां कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो