script

नो बियर्ड-डे आज…यदि आप नहीं रखते हैं दाढ़ी तो आपको यह होगा फायदा

locationहोशंगाबादPublished: Oct 18, 2019 01:52:13 pm

Submitted by:

sandeep nayak

बिना दाढ़ी से मिलती है सकारात्मक ऊर्जा

नो बियर्ड-डे आज...यदि आप नहीं रखते हैं दाढ़ी तो आपको यह होगा फायदा

नो बियर्ड-डे आज…यदि आप नहीं रखते हैं दाढ़ी तो आपको यह होगा फायदा

लोकश तिवारी/होशंगाबाद/आज के फैशन के दौर में एक तरफ युवाओं में दाढ़ी का क्रेज है, वहीं दूसरी तरफ लोग बिना दाढ़ी के भी रहना पसंद करते हैं। आज नो बियर्ड-डे है। यानी यह दिन उनके लिए खास है जो चहरे पर दाढ़ी रखना पसंद नहीं करते हैं। हमारे शहर में ऐसे भी कई लोग हैं जो इस बात को फॉलो करते हंै और बदलते दौर में भी दाढ़ी रखना पसंद नहीं करते हंै साथ ही उनका यह कहना है कि क्लीन शेव रखने से सकारात्मक ऊर्जा भी मिलती है। शहर के अधिकारियों और प्रोफेसर से बात की तो उनका कहना है कि क्लीन शेव रखना अब उनकी आदत बन गई है।
इसलिए नहीं रखी दाढ़ी
घर के बड़ों ने किया मना
कॉलेज के जमाने से ही मैंने कभी दाढ़ी मूछ नहीं रखी हमारे कॉलेज की पढ़ाई के दौरान प्रोफेसर को देखकर हमेशा साफ सुथरा चेहरा मुझे प्रभावित करता रहा। उस समय कभी दाढ़ी रखी भी तो घर के बड़ों ने रखने नही दी, और अब यह आदत बन गया है हालांकि मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दाढी पसंद है।
-डॉ. श्रीकांत दुबे, गल्र्स कॉलेज प्राध्यापक
मेरा प्रोफेशन इसकी इजाजत नहीं देता
मुझे दाढ़ी रखना पसंद तो है लेकिन मेरा प्रोफेशन इसकी इजाजत नहीं देता। आयकर अधिवक्ता के रूप में मैंने कभी भी दाढ़ी मूछ नहीं रखी इस तरह रहना ही अब मुझे पसंद है यह सच है की अमिताभ बच्चन की फ्रेंच कट दाढ़ी से मैं प्रभावित हूं।
– पुष्पेश पालिवाल, अधिवक्ता
पसंद नहीं
मैंने कभी भी अपने चेहरे पर दाढ़ी मूछ नहीं रखी क्योंकि यह मुझे बिल्कुल पसंद नहीं है कोरियोग्राफर के रूप में मुझे हमेशा तरोताजा रहना ही पसंद आता है दाढ़ी में नकारात्मक उर्जा महसूस होती है मुझे गृह मंत्री अमित शाह और पंजाबी दाढ़ी बहुत पसंद है।
सुमित सराठे, कोरियोग्राफर

ट्रेंडिंग वीडियो