रक्षाबंधन के पहले इस प्लांट पर टीम ने दी दस्तक

By: Sandeep Nayak

Published On:
Aug, 12 2019 03:38 PM IST

  • सांवरिया एग्रो ऑयल के निरीक्षण में दो टैंकों से लिए नमूने

इटारसी। रक्षाबंधन को लेकर खाद्य एवं औषधि विभाग लगातार जांच अभियान चला रहा है। इसके तहत रविवार के खेड़ा स्थित सांवरिया एग्रो ऑयल प्लांट और केसर लॉजिस्टिक में निरीक्षण किया गया। यहां जिला खाद्य अधिकारी शिवराज पावक अपनी टीम के साथ पहुंचे थे। एग्रो ऑयल प्लांट और लॉजिस्टिक से नमूने लिए हैं। इससे पहले शहर में पॉम ऑयल जब्त किया गया था।
खेड़ा स्थित सांवरिया एग्रो ऑयल प्राइवेट लिमिटेड के प्लांट में निरीक्षण किया गया। इस दौरान सोयाबीन से रिफाइंड सोयाबीन ऑयल का निर्माण किया जाना पाया गया। प्लांट के टैंक नंबर तीन और नंबर चार से जांच के लिए सोयाबीन रिफाइंड ऑयल के 2 नमूने लिए गए हैं। इसमें नमूनों की जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

केसर से लिए डेयरी प्रोडक्ट के नमूने
रैसलपुर स्थित केसर मुक्ता लॉजिस्टिक कोल्ड स्टोरेज का भी निरीक्षण किया गया। कोल्ड स्टोरेज में अधिकतर डेयरी प्रोडक्ट का संधारण किया जाता है। रक्षाबंधन के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए डेरी प्रोडक्ट दूध, दही, मावा का स्टोर किए जाने की संभावना थी। निरीक्षण के दौरान कोई डेयरी आइटम का भंडारण होना होना पाया गया। होशंगाबाद जिला खाद्य अधिकारी शिवराज पावक ने बताया कि त्योहारों को देखते पूरे में जांच अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत रविवार को सांवरिया एग्रो ऑयल और केसर मुक्ता लॉजिस्टिक से नमूने लिए गए हैं।

Published On:
Aug, 12 2019 03:38 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।