कोंकण रेलवे ने नागपुर के रास्ते चलाई ट्रेन तो यात्रियों ने किया ऐसा काम

By: Sandeep Nayak

Updated On:
25 Aug 2019, 12:25:46 PM IST

  • कोयंबटूर एक्सप्रेस का मामला

इटारसी। कोंकण रेलवे में शुक्रवार को भूस्खलन की घटना की बाद रेलवे ने इस रूट से चलने वाली ट्रेनों को डायवर्ट किया है। यही कारण है कि जंक्शन पर भी 02198 कोयंबटूर एक्सप्रेस और 12618 मंगला एक्सप्रेस को डायवर्ट कर नागपुर रूट से चलाने का मैसेज कंट्रोल से मिला। शनिवार शाम ५ बजकर ६ मिनट पर टेन नंबर 02198 कोयंबटूर एक्सप्रेस जबलपुर से इटारसी के प्लेटफार्म 1 पर आई। रेलवे ने एनाउंसमेंट किया कि यह ट्रेन डायवर्ट कर नागपुर रूट से चलाई जाएगी। एनाउंसमेंट के बाद यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा। कुछ यात्री तो पटरी पर इंजन के सामने आ गए। यात्रियों ने रेलवे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यात्री ट्रेन को भुसावल रूट से चलाने की मांग पर अड़े थे हालांकि उन्हें समझाकर ट्रेन को नागपुर रूट से रवाना किया गया। ट्रेन शाम लगभग ६ बजे रवाना कर दी गई। अब ऐसे ही हालात मंगला एक्सप्रेस को डायवर्ट करने के दौरान भी बनेंगे। ट्रेन के डायवर्ट होने के बाद रेलवे का नियम है कि जो यात्री ट्रेन से आगे यात्रा नहीं करना चाहते उनकी व्यवस्था दूसरी ट्रेन में की जाती है। साथ ही जो यात्री अपना टिकट निरस्त करवाना चाहते हैं तो रेलवे निकट निरस्त कर यात्रियों को रिफंड कर देती है। कोयंबटूर एक्सप्रेस के डायवर्ट होने के बाद डिप्टी एसएस कार्यालय में यात्रियों की गहमा-गहमा रही। डिप्टी एसएस राजेश शर्मा ने यात्रियों के टिकट पर दूसरी ट्रेन में व्यवस्था करवाई। परेशान यात्रियों की समस्या का जब समाधान नहीं हुआ तो उन्होंने स्टेशन प्रबंधक कार्यालय में भी हंगामा किया। यात्रियों का आरोप था कि उन्हें पहले से इसकी सूचना नहीं दी गई। वहीं अधिकारियों ने उन्हें बताया कि ट्रेन को डायवर्ट करने का निर्णय दोपहर में लिया। सभी कंट्रोल से मैसेज इटारसी स्टेशन को मिला। यात्रियों की सुविधा के लिए अधिकारियों ने प्लेटफार्म 01 पर सहायता केन्द्र भी बनाया लेकिन यात्रियों की संख्या अधिक होने से हंगामे की स्थिति बनी।

कोंकण रेलवे में भूसखलन की घटना के बाद रेलवे ने ट्रेनों को डायवर्ट किया है। इटारसी से दो ट्रेन डायवर्ट की गई। कोयंबटूर एक्सप्रेस के यात्रियों को समझाइश देकर ट्रेन का रवाना किया गया।
राजीव चौहान, स्टेशन प्रबंधक

Updated On:
25 Aug 2019, 12:25:46 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।