शांति नगर इलाके में २४ घंटे होगी नर्मदा जल सप्लाई, जल्द शुरू होगा शहर में नया सिस्टम

By: Rahul Saran

Published On:
Aug, 12 2019 06:52 PM IST

  • -५ लाख लीटर है पानी टंकी की क्षमता

 

होशंगाबाद। शांति नगर स्थित पानी की टंकी से जुड़ा इलाका पहला एेसा क्षेत्र होगा जहां लोग जब अपने घर में नल चालू करेंगे तब उन्हें नर्मदा जल मिलेगा। लोगों को अपने घर में ही २४ घंटे पानी की सुविधा मिलने वाली है। नर्मदा जल प्रोजेक्ट पर काम कर रही कंपनी ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। स्वतंत्रता दिवस से शहर के उक्त क्षेत्र में पहली बार यह सुविधा शुरू करने की योजना है।

----

१८०० मीटर हैं लगे

शांति नगर इलाके में करीब १८०० मकान हैं। इन मकानों में वाटर मीटर लगाने का काम पूरा हो चुका है। पिछले चार दिनों से वाटर मीटर सहित पाइप लाइन में लीकेज की जांच का काम हो रहा था। यह काम कंपनी ने लगभग पूरा कर लिया है। इस काम को पूरा करने के लिए कंपनी ने अलग से कर्मचारी लगाए थे।

------

५ लाख है टंकी की क्षमता

शांतिनगर में जो ओवरहेड टैंक बनाया गया है उसकी क्षमता ५ लाख लीटर की है। इस टंकी से लोगों को जल्द ही २४ घंटे नर्मदा जल की सप्लाई मिलने लगेगी। अभी इस इलाके के लोगों को एक ही टाइम पानी मिल रहा है।

---इनका कहना है

शांति नगर की टंकी से २४ घंटे पानी सप्लाई का सिस्टम शुरू करने जा रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस से इस सिस्टम को शुरू करने की योजना है। इससे लोगों को जब जरुरत होगी तब पानी मिलेगा।

भूपेश दोडके, साइट इंचार्ज दि ह्यूम इंडिया कंपनी

शांति नगर की टंकी से २४ घंटे पानी देने की योजना है। जल्द ही लोगों की सुविधा के लिए यह नया सिस्टम चालू करने वाले हैं।

आरसी शुक्ला, प्रभारी नर्मदा जल प्रोजेक्ट नपा

Published On:
Aug, 12 2019 06:52 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।