scriptPM आवास के लिए सभापति ने की गड़बड़ी, बनाया मकान | Napa Chairman took the name of the two members of the family, made a h | Patrika News

PM आवास के लिए सभापति ने की गड़बड़ी, बनाया मकान

locationहोशंगाबादPublished: Sep 18, 2018 11:29:15 pm

पीएम आवास योजना में परिवार के दो सदस्यों के नाम से ली राशि, बनाया एक मकान

Prime minister housing scheme

नपा सभापति ने परिवार के दो सदस्यों नाम से ली राशि, बनाया एक मकान

मुलताई. पीएम आवास योजना में जहां सरकार फूंक-फूंक कर कदम रख रही है वहीं मुलताई नगर पालिका में नपा के सभापति द्वारा अपने परिवार के दो सदस्यों के नाम से राशि लेकर एक ही मकान बनाने का मामला सामने आया है। पूरे मामले की शिकायत कलेक्टर सहित अन्य उच्चाधिकारियों से की गई है। पूरे मामले में मुलताई नगर पालिका में पदस्थ अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है। शिकायत के बाद कलेक्टर ने मामले में डूडा को जांच के आदेश दिए है, इधर नगर पालिका के सीएमओ द्वारा मामले में सभापति को नोटिस देकर जवाब मांगा है।
नगर पालिका में स्वास्थ्य एवं सफाई विभाग के सभापति के पद पर बैठे सुंदरलाल उर्फ राजू चोपड़े द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना का भरपूर लाभ उठाया है, उन्होंने अपने नाम से एवं अपनी मां कपूरा बाई के नाम पर दो आवास के प्रकरण स्वीकृत करवाएं और राशि लेकर केवल एक ही मकान बना लिया है। इस मामले में अब वार्डवासियों द्वारा मामले की शिकायत करने से मामला तूल पकड़ रहा है, लेकिन नपा के अधिकारी किरकिरी होने के डर से सभापति को बचाने और मामले में लीपा-पोती का प्रयास कर रहे हैं। शिकायतकर्ता राजेश पिता बबनराव पोटफोड़े द्वारा शिकायत में एसडीएम सहित सीएमओ से भी की है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसलिए उन्होंने मंगलवार को उक्त मामले की शिकायत कलेक्टर शशांक मिश्र से जनसुनवाई में की। जिसे कलेक्टर द्वारा गंभीरता से लेते हुए मामले में जांच के आदेश डूडा को दिए हैं और एक सप्ताह में पूरी रिपोर्ट तलब की है। इधर सीएमओ राहुल शर्मा ने बताया कि शिकायत के बाद सभापति राजू चोपड़े को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है, मकान नियमानुसार नहीं बना और राशि कैसे स्वीकृत और जारी हो गई इसका कोई जवाब सीएमओ के पास नहीं हैं
शिकायतकर्ता राजेश ने बताया कि सभापति राजू चोपड़े द्वारा अपने मकान के निर्माण कार्य में नपा के दैनिक वेतन भोगियों से मजदूरी और काम करवाया है, जिसके वीडियों एवं फोटो ग्राफ्स भी उसके पास मौजूद है। जबकि इन वेतन भोगियों को नपा द्वारा हर महीने हजारों रुपए का भुगतान किया जाता है, लेकिन इसके बाद भी नियमों को ताक पर रखकर सभापति का मकान इन वेतन भोगियों से बनवाया ै, ऐसे में इस मामले में भी कार्रवाई होना चाहिए, लेकिन अधिकारियों द्वारा सभापति पर कार्रवाई नहीं की जा रही है।
इनका कहना है…
&यह सहीं है कि सभापति द्वारा उनके एवं उनकी मां के नाम से दो अलग-अलग राशि ली गई है, शिकायत के बाद पूरे मामले की जांच कराई जा रही है तथा सभापति को नोटिस देकर जवाब भी मांगा है।
राहुल शर्मा, सीएमओ नपा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो