scriptलोकायुक्त का छापा, रिटायर्ड चैनमैन पांच हजार की रिश्वत लेेते पकड़ाया | Lokayuktas raids in hoshangabad | Patrika News

लोकायुक्त का छापा, रिटायर्ड चैनमैन पांच हजार की रिश्वत लेेते पकड़ाया

locationहोशंगाबादPublished: Aug 16, 2017 11:46:00 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

लोकायुक्त टीम ने मौके पर रिटायर्ड चैन मैन को पांच हजार की रिश्वत लेते धर दबोचा

Lokayuktas raids in hoshangabad

Lokayuktas raids in hoshangabad

पिपरिया। बुधवार को तहसील के आरआई कक्ष में लोकायुक्त डीएसपी सहित आधा दर्जन अधिकारी कर्मचारियों ने छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई के बाद दफ्तर में हड़कंच मच गया। शिकायत पर लोकायुक्त टीम ने मौके पर रिटायर्ड चैन मैन को पांच हजार की रिश्वत लेते धर दबोचा। चैनमेन ने यह रिश्वत आरआई के कहने पर ली थी इसलिए दोनो के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।
खैरा गांव में भूमि का सीमांकन कराने में आरआई के रिश्वत मांगे जाने की शिकायत विजय कुमार वर्मा निवासी खैरा ने लोकायुक्त में की थी। डीएसपी नरेन्द्र राठौर ने बताया कि शिकायत मिलने पर आज आरआई शेख नासिर और रिटायर्ड चैनमैन ललता प्रसाद को पांच हजार की रिश्वत लेते पकड़ा है। डीएसपी के अनुसार शेख नासिर के कहने पर रिटायर्ड चैनमैन ललता ने पांच हजार रुपए लिए थे जो ललता प्रसाद से बरामद कर केमिकल से हाथ धुलवाए गए तो रंगीन हो गए। डीएसपी ने बताया कि आरआई और रिटायर्ड चैनमैन के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। चैनमैन ललता प्रसाद का कहना था कि उसने आरआई शेख नासिर के कहने पर पांच हजार रुपए लिए है। जबकि शेख नासिर का कहना था विजय कुमार वर्मा ने जबरन कक्ष में आकर रुपए जेब में रखने की कोशिश की उन्होंने इंकार कर दिया लेकिन चैनमैन के जेब में जबरन विजय कुमार ने रुपए रखे है। विजय कुमार का बयान है कि उनका प्रकरण वर्ष २०१६ से अटका है उनका राजस्व अभिलेख में रिकॉर्ड दुरस्त है बस भूमि कहां है उसका सीमांकन राजस्व विभाग अटका कर रखे था। वर्मा ने बताया कि उनसे २५ हजार की मांग की गई थी आरआई पटवारी सब मिलकर रिश्वत की मांग कर रहे थे १५ हजार रुपए पूर्व में दे चुके है आज आखरी किश्त देने वह आए थे लेकिन इसके पूर्व लोकायुक्त को उन्होंने रिश्वत मांगे जाने की शिकायत कर दी थी। कार्रवाई से तहसील में हड़कंप की स्थिति बनी रही। लोकायुक्त टीम में निरीक्षक व्हीके सिंह, अरुण मिश्रा, सलिल शर्मा, अरुण मिश्रा, आरक्षक राजेन्द्र पवार, विजय सेंगर,नेहा परदेशी कार्रवाई में शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो