scriptBIG BREAKING : चुनाव को लेकर लगी याचिका पर हाइकोर्ट ने की सुनवाई, जानें क्या हुआ निर्णय | High Court Hearing On Petition For Election And High Court Decision | Patrika News

BIG BREAKING : चुनाव को लेकर लगी याचिका पर हाइकोर्ट ने की सुनवाई, जानें क्या हुआ निर्णय

locationहोशंगाबादPublished: Aug 01, 2018 07:35:59 pm

Submitted by:

sandeep nayak

कांग्रेस की तरफ से एक और बीजेपी की तरफ से लगी थीं दो याचिकाएं

high court

high court

पिपरिया। मध्यप्रदेश में इन दिनों हर तरफ चुनावी माहौल है। इसकी तैयारियों को लेकर सभी राजनैतिक दल तैयारियों में जुटे हैं। चुनाव को लेकर हाइकोर्ट में लगी याचिका पर 1 अगस्त को सुनवाई की गई। जिसमें पेशी को 4 सप्ताह के लिए टाल दिया गया। अब 4 सप्ताह बाद इस मामले पर सुनवाई की जाएगी। गौरतलब है कि इस मामले को लेकर तीन याचिकाएं लगी थीं इसमें से कांग्रेस के एक याचिकाकर्ता हुजैफा बोहरा ने अपनी याचिका वापस ले ली है। अब दो याचिकाएं बची हैं जो बीजेपी के उम्मीदवारों की है। संजय लिडवानी और श्रीवास की याचिकाएं अभी लगी हैं। सीईओ छावनी परिषद पचमढ़ी सत्यम मोहन ने बताया कि हाइकोर्ट ने चार सप्ताह का समय जबाव देने के लिए दिया है। लीगल एडवाईज लेकर जबाब प्रस्तुति कया जाएगा।
ये है मामला
22 जुलाई को संपन्न हुए छावनी परिषद के चुनाव के पहले महिला वार्ड आरक्षण में अनियमितता के खिलाफ हाईकोर्ट में तीन याचिकाएं दायर हुई थीं। चुनाव से पहले महिला वार्ड आरक्षण को लेकर स्थानीय तीन लोगों ने छावनी परिषद के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई थी यहां निराकरण नहीं होने पर आपत्तिकर्ताओं ने हाइकोर्ट में इस मुददे पर याचिका दायर की है। इनमें एक याचिका कांग्रेस और दो याचिकाएं बीजेपी की तरफ से दायर की गई थीं। इसकी सुनवाई 1 अगस्त को की गई। जिसमें सुनवाई 4 सप्ताह के लिए टाल दी गई है।
कांग्रेस ने बनाई परिषद
7 वार्डों के लिए 22 जुलाई 2018 को हुए चुनाव में कांग्रेस 6-1 से जीती है। इस पर भी हाईकोर्ट की तलवार लटकी है।

इस तरह रद्द हुए थे पिछले चुनाव
उल्लेखनीय है कि 15 मई 2015 को हुए चुनाव में भाजपा ने 5-2 से छावनी परिषद चुनाव जीता था इसके तत्काल बाद हाईकोर्ट का फैसला आने से चुनाव रदद हो गया था। हाईकोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए अतिक्रमणकारियों को मतदाता सूची में शामिल होने पर चुनाव रदद कर दोबारा चुनाव के आदेश दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो