script‘मेरी अपनी स्टाइल है, सीनियर्स के भी नहीं उठाती फोन | For the first time in the public hearing, the Collector met the media | Patrika News

‘मेरी अपनी स्टाइल है, सीनियर्स के भी नहीं उठाती फोन

locationहोशंगाबादPublished: May 30, 2018 12:25:49 pm

Submitted by:

poonam soni

‘भोपाल की तरह होशंगाबाद को स्वच्छ बनाऊंगी’

jansunwai

‘मेरी अपनी स्टाइल है, सीनियर्स के भी नहीं उठाती फोन

होशंगाबाद. नवागत कलेक्टर प्रियंका दास ने कहा कि जिस तरह भोपाल को देश का दूसरे नंबर का स्वच्छ और विकसित शहर बनाया गया है, उसी तरह होशंगाबाद में भी कार्य किए जाएंगे। यहां भी सफाई के हिलए बहुत काम की जरूरत है। बारिश से पहले सख्ती से नालों से अतिक्रमण हटाया जाएगा। सफाई कराई जाएगी। वे सोमवार को मीडिया से रूबरू होने के बाद अपनी प्राथमिकताएं गिना रहीं थी।
‘मेरी अपनी स्टाइल है, सीनियर्स के भी नहीं उठाती फोन
दास ने कहा, काम करने की मेरी अपनी स्टाइल है। जब मीटिंग में होती हूं तो सीनियर्स के भी फोन नही उठाती। मीडिया से जानकारी शेयर करने एक वाट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा।

jansunwai
यह काम करेंगी
राजस्व वसूली, किसानों की समस्याएं, बच्चियों की शिक्षा उनके विकास सहित जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराना प्राथमिकता होगी।
1.कलेक्टर एक्सप्रेस यथावत चलेगी। इसका दायरा बढ़ाया जाएगा।
2.कृषि और उससे संबंधित सभी चीजों पर फोकस रहेगा। स्
3.जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं को सुधार जाएगा। ताकि रैफर कम हों।
4.बच्चियों के विकास एवं उनके कल्याण, शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।
अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई की जाएगी।
5.आंदोलन के दौरान सब्जी-फल की सप्लाई जारी रहेगी।
सालों से जमे बाबू हटाए जाएंगे, जिनकी लोकायुक्त में शिकायत है, उन्हें वर्तमान जिम्मेदारी से अलग करेंगे।
6.मेडिकल कॉलेज के लिए शीघ्र 25 एकड़ जमीन का आवंटन कराया जाएगा।
निजी स्कूलों की मनमानी रोकने सर्कुलर जारी करेंगे।
हाईवे किनारे से शराब दुकान हटाएंगे।
बीच शहर से डंपरों की आवाजाही बंद होगी।
जल्द एक स्थाई हैलीपेड के लिए जगह का निर्धारण कर इसका प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।
फर्जी वोटर की पहचान कर नाम हटाए जाएंगे।

अव्यवस्था देख नाराज हुई कलेक्टर, अगली बार महिलाओं के लिए अलग करें इंतजाम
होशंगाबाद. साप्ताहिक जनसुनवाई में मंगलवार को अव्यवस्था और महिलाओं से हो रही धक्का-मुक्की देखकर कलेक्टर प्रियंका दास नाराज हो गई। उन्होंने खुद कई बार कुर्सी से उठकर व्यवस्था संभालने की कोशिश की फिर नाराजगी जाहिर करते हुए जिपं के सीईओ पीसी शर्मा एवं संयुक्त कलेक्टर वृंदावन सिंह को अगली बार व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दिए। उन्होंने महिलाओं के लिए अलग से लाइन लगवाने का कहा। सभाकक्ष का एसी भी खराब था। साथ ही अधिकारियों को हिदायतें दी कि एक शिकायत बार-बार नहीं आनी चाहिए। ऐसा हुआ तो संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई होगी।
ये आईं मुख्य शिकायतें
1. ग्राम मनवाड़ा बाबई निवासी ओमप्रकाश यादव की जमीन पर ग्राम पंचायत ने रोड बना दिया। उसे मुआवजा दिलाया जाए।
2.नसीराबाद बाबई की अनीता अहिरवार ने बताया कि उनकी कृषि भूमि में कपिलधारा योजना में कुएं का निर्माण हुआ, लेकिन सिंचाई के लिये अनुदान पर कनेक्शन एवं मोटर नहीं लगी है।
3.ग्राम पंचायत मुडियाखेड़ा, आरी , सूरजपुर और ढाबाकला के ग्रामीणों न सरपंच व सचिव की मनमानी व निर्माण कार्यों में लाखों की गड़बड़ी के आरोप लगाकर जांच की मांग की। ग्रामीणों ने योजनाओं का लाभ दिलाने में पैसों की मांग की शिकायतें भी की।
4.इटारसी के स्वतंत्रता सैनानी करनसिंह तोमर ने फ्रुट मार्केट में दुकान नंबर 9-10 के सामने रास्ता नहीं छोडऩे व नियम विरुद्ध दुकानें बनाने की शिकायत की।
5.इटारसी के पार्षद मनोज गुड्डू गुप्ता, कुलदीप रावत, यज्ञदत्त गौर व भगवती रावत ने नपा के विशेष सम्मेलन में पारित संकल्प क्रमांक 2 को निरस्त करने की मांग की।

कलेक्टर के आदेश
पॉलीथिन और बिना डस्टबीन वाली दुकानों पर करें कार्रवाई
होशंगाबाद. नगर पालिका के कर्मचारियों ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार को कलेक्टोरेट से नेहरु पार्क तक ३० किलो पॉलीथिन की जब्ती की है। जिन पर स्पॉट फाइन भी लगाया गया है। नगर पालिका से मिली जानकारी के अनुसार अभी निरंतर पॉलीथिन का उपयोग करने वाले व्यापारियों की धड़पकड़ चल रही है। नगर पालिका से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को करीब ३० होटलों का निरीक्षण किया गया। जहां पर डस्टबीन नहीं मिलने के कारण स्पॉट फाइन १०० रूपए और समझाइश दी गई। नगर पालिका से मिली जानकारी के अनुसार कलेक्टर के पॉलिथिन का उपयोग करने वाले दुकानदारों और होटलों-दुकानों में डस्टबीन नहीं रखने वालों पर कार्रवाई के निर्देश हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो