सुरक्षित यातायात के लिए नियमों का पालन करें: एसपी

By: Devendra Kumar Awadhiya

Published On:
Sep, 12 2018 11:47 AM IST

  • यातायात सड़क सुरक्षा जागरुकता सप्ताह का समापन

होशंगाबाद. जिला पुलिस लाइन स्थित वेलफेयर सेंटर में मंगलवार शाम को यातायात सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह का समापन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसपी अरविंद सक्सेना ने पुलिस कर्मियों सहित आमजन व छात्र-छात्राओं को सुरक्षित यातायात के लिए नियमों का पालन करने एवं हैलमेट पहनकर दुपहिया वाहन व सीट बैल्ट लगाकर चार पहिया वाहनों को चलाने की समझाइश दी। यह सप्ताह 4 सितंबर से 11 सितंबर तक चलाया गया। इसमें टै्रफिक थाना के अमले ने विभिन्न स्थानों पर वाहनों की चैकिंग कर सुरक्षित यातायात के नियमों की जानकारी दी। लोगों को पंपलेट-पर्चे बांटकर दुर्घटनाओं से बचने के उपाय बताए। समापन कार्यक्रम में एसडीओपी मोहन सारवान, टै्रफिक थाना टीआई टी सप्रे सहित खेल विभाग की अधिकारी मौजूद रहीं। कार्यक्रम में करीब दो सौ से अधिक पुलिस कर्मी, वाहन चालक एवं स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राएं शामिल हुए। सभी को यातायात प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी दी।

आरटीओ उडऩ दस्ते ने दिखाई गांधीगिरी गुलाब के फूल व माला भेंटकर दी समझाइश
होशंगाबाद.आरटीओ विभाग के अमले ने नेशनल हाइवे-69 पर नंदन ढाबे के वाहनों की चैकिंग की। अधिकारियों ने गांधीगिरी दिखाते हुए बिना हैलमेट के बाइक व बिना सीट बैल्ट के कार वाहन चलाने वालों को रोककर उन्हें गुलाब के फूल भेंट किए और मालाएं पहनाकर कहा कि घर वाले आपकी राह देख रहे हैं। आप सुरक्षित घर पहुंचने के लिए हैलमेट व सीट बैल्ट लगाकर ही वाहन चलाएं और सभी दस्तावेज साथ रखकर चलें। शर्मिदंगी से वाहन चालक बोले सर..सॉरी गलती हो गई। आगे से ऐसा नहीं होगा। अमले ने बिना चालान बनाए समझाइश देकर वाहन चालकों को छोड़ा।
65 वाहन चालकों को भेंट किए फूल-माला
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मनोज तेहनगुरिया एवं आरटीआई दीपक भल्लावी ने अपनी टीम के साथ चैकिंग में करीब 65 वाहन चालकों को रोका। ये सभी बिना हैलमेट के बाइक व कार वाहन चलाते हुए मिले। इन्हें अपनी व परिवार की सुरक्षा के लिए नियमों के पालन की समझाइश दी गई।

Published On:
Sep, 12 2018 11:47 AM IST