scriptडॉक्टर ने सीएमएचओ को पत्र लिखकर कहा-मुझे पत्नी के पास जाना है तबादला कर दो | Doctor wrote a letter and said - Transferred Near my wife | Patrika News

डॉक्टर ने सीएमएचओ को पत्र लिखकर कहा-मुझे पत्नी के पास जाना है तबादला कर दो

locationहोशंगाबादPublished: Jan 19, 2019 01:22:25 pm

Submitted by:

sandeep nayak

फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने के मामले में निलंबित कर हरदा में पदस्थ है डॉक्टर

latest transfer news

छत्तीसगढ़ पुलिस में बड़ा फेरबदल, 15 पुलिस अफसरों का तबादला, यहां देखें पूरी लिस्ट

होशंगाबाद। एक डॉक्टर ने सीएमएचओ को पत्र लिखकर तबादला कराने की मांग की है। पत्र में लिखे कारणों में डॉक्टर ने अपनी पत्नी का हवाला दिया है। दरअसल डॉक्टर वर्तमान में हरदा जिले में पदस्थ है जबकि उनकी पत्नी होशंगाबाद जिले के इटारसी में।
फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने के मामले में निलंबित कर हरदा में पदस्थ किए गए डाक्टर सुभाष जैन ने फिर अपनी पदस्थापना होशंगाबाद जिले में करने के लिए पत्र लिखा है। इसमें पत्नी के इटारसी में पदस्थ होने के हवाला देते हुए कहा है कि उन्हें भी वहीं पदस्थ किया जाए। मजेदार बात यह है कि यह पत्र सीएमएचओ होशंगाबाद को लिखा है। जबकि वह उनके कार्यक्षेत्र में नहीं आते हैं।

ज्ञात रहे कि कमिश्नर ने इटारसी के सरकारी डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी अस्पताल में पदस्थ रहे डा. जैन को शासकीय सील का दुरुपयोग कर जीवित और मृत व्यक्तियों का मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने, अविवाहित पुरुष की नसबंदी करने, नियम विरुद्ध घर पर क्लीनिक व मेडिकल स्टोर चलाने, बिना लाइसेंस वीडीएचए पावडर बेचने के मामले में निलंबित किया था। निलंबन के बाद पहले बैतूल जिले के भैंसदेही में अटैच किया गया था। इसके बाद उन्हें जिला अस्पताल हरदा में पदस्थ किया गया। नियमानुसार निलंबित चिकित्सक को बहाल करने के उपरांत पुन: उसी स्थल पर पदस्थ नहीं किया जा सकता है।
&वर्तमान में निलंबन के बाद संबंधित डाक्टर हरदा में पदस्थ हैं। इसलिए मुझे आवेदन करना औचित्यहीन है। जबकि कार्रवाई मेरे क्षेत्र के अंतर्गत आती ही नहीं है। उन्होंने पत्नी का हवाला देकर इटारसी पदस्थ करने की बात लिखी है।
डॉ. जेएस अवास्या, सीएमएचओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो