शहर के शासकीय अस्पताल में लगेंगी डायलिसिस मशीनें

इटारसी। शहर के डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी शासकीय चिकित्सालय में जल्द ही डायलिसिस की सुविधा शुरू हो जाएगी। संचालनालय स्वास्थ्य विभाग भोपाल ने इस मामले में स्वीकृति दे दी है। शहर में इस सुविधा के शुरू होने से जरुरतमंद मरीजों को निजी अस्पतालों में लुटने मजबूर नहीं होना पड़ेगा।
----
सिविल अस्पतालों में लगेगी मशीनें
स्वास्थ्य विभाग भोपाल ने प्रदेश के ऐसे सिविल अस्पताल जहां पर बिस्तर संख्या 100 से ज्यादा है। उन सभी में डायलिसिस मशीनों की सुविधा देने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के बाद भोपाल स्थित स्वास्थ्य संचालनालय भोपाल ने डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी अस्पताल प्रबंधन से इस विषय को लेकर पूरी जानकारी मांगी है।
----------
२ से 3 मशीनें लगेंगी
स्वास्थ्य संचालनालय भोपाल ने इटारसी चिकित्सालय में मरीजों की संख्या को देखते हुए यहां पर दो से तीन मशीनें देने की योजना बनाई है हालांकि अभी संख्या फाइनल नहीं हुई है। अस्पताल प्रबंधन ने मशीनों के लिए अभी प्राइवेट रूम देने पर सहमति दी है। अस्पताल की नई बिल्डिंग बनने के बाद उसमें अलग से जगह देने की लिखित जानकारी भी प्रबंधन ने भोपाल भेजी है।
------------
रोटरी क्लब ने लगाई हैं मशीनें
किडनी की बीमारी से पीडि़त मरीजों को डायलिसिस की सुविधा अभी रोटरी क्लब ने राठी अस्पताल में दे रखी है। यहां पर क्लब ने 6 मशीनें लगाई हैं। प्रतिमाह यहां पर करीब २०0 डायलिसिस होती हैं।
------------
इनका कहना है
स्वास्थ्य संचालनालय भोपाल ने इटारसी चिकित्सालय में डायलिसिस मशीन देने की जानकारी दी है। इसके लिए कुछ जानकारी मांगी थी जो भेज दी है। जल्द ही यहां यह सुविधा शुरू होने से जरुरतमंद मरीजों को लाभ मिलेगा।
डॉ एके शिवानी, अधीक्षक शासकीय चिकित्सालय

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।