यहां हो रहा छात्राओं में सुरक्षा के साथ खिलवाड़, यह है कारण

By: Sandeep Nayak

Updated On:
24 Aug 2019, 01:20:04 PM IST

  • निर्देश के बाद भी कोचिंग संस्थान में अब तक नहीं लगे सीसीटीवी कैमरे

इटारसी। इटारसी. कोचिंगों और शैक्षणिक संस्थानों में छात्राओं की सुरक्षा को देखते हुए स्थानीय पुलिस ने पिछले इन स्थानों पर सीसीटीव्ही कैमरे लगाने के निर्देश दिए थे, लेकिन इन निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। दरअसल कोचिंगों के आसपास आसपास आवारा तत्व घूमते रहते हैं। इससे छात्राओं में असुरक्षा का माहौल रहता है। कई बार आपराधिक प्रकरण भी हो चुके हैं। शहर के बाजार में कोचिंग लाइन क्षेत्रों में हैं इसके अलावा कुछ बाजार के आसपास हैं। इन कोचिंगों में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं पढ़ाई करते हैं। कुछ स्थान छात्राओं के लिए असुरक्षित हैं इन्हें देखते हुए पुलिस ने कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं।

 

यह हो चुकी हैं घटनाएं
01. एक साल पहले ग्यारहवीं की छात्रा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि रोज शाम को 6 से 7 बजे तक वह कोचिंग क्लास में रहती है। इस दौरान रोहित परते उसका पीछा करता किया और 24 अगस्त 2018 को रविंद्रनाथ टैगोर के सामने कट मारकर रोका और हाथ पकड़ लिया था।
02. इंदिरा कॉलोनी के तनवीर राईन ने एक छात्रा का घर से निकलना मुश्किल कर दिया था। छात्रा जब स्कूल कोचिंग जाती तो वह उसके पीछे जाता और भद्दे कमेंट्स करता था। जब छात्रा ने उसकी बात नहीं मानी तो उसने फेसबुक पर फेक आईडी बनाकर फोटो वायरल कर दिए थे। मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज किया है।
03. पुरानी इटारसी शास. मा. शाला के पास एक छठवीं की छात्रा के साथ घटना हुई थी। छुट्टी होने के बाद जब छात्रा घर जा रही थी, तब स्कूटी पर आए मनचले ने छात्रा को उठाकर ले जाने का प्रयास करने लगा। छात्रा किसी तरह बचकर वापस स्कूल पहुंची और फिर परिजनों को सूचना दी गई।
04. मेहरागांव का बदमाश धर्मेंद्र बरखने साइकल से स्कूल कोचिंग जाती एक नाबालिग छात्रा का पीछा करता था। एक दिन बैग खींचकर उसने चि_ी डाली दी इस मामले में अपराध दर्ज हुआ था।

कोचिंग संस्थान संचालकों के साथ कई बार बैठक हो चुकी है। सभी को सीसीटीव्ही कैमरे लगाने का कहा गया है जिससे निगरानी रहेगी।
आरएस चौहान, टीआई इटारसी

Updated On:
24 Aug 2019, 01:20:04 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।