सूनी न रहे भाई की कलाई इसलिए तेजी से राखी पहुंचा रहे डाककर्मी

By: yashwant janoriya

Published On:
Aug, 12 2019 05:54 PM IST

  • - टीम वर्क में जारी है राखी भेजने ओर वितरण का कार्य।
    - तीन काउंटर चालू है स्पीडपोस्ट ओर साधारण डाक से राखी भेजने का काम

इटारसी. 15 अगस्त को राखी के दिन किसी भी भाई की कलाई सूनी न रहे और बहन का प्यार भी पहुंच सके। इसके लिए इटारसी पोस्ट आफिस ने व्यापक तैयारी कर अपना कार्य को अंजाम देना शुरू कर दिया है। इटारसी पोस्ट आफिस में शुक्रवार से विशेष टीम बनाकर इन राखियों की डाक को डेली डाक से छंाटने का काम युद्ध स्तर पर जारी है। इन सभी डाको को गन्तव्य तक पहुंचाने में पूरा स्टाफ सहयोग एवं समन्वय से कार्य को अंजाम दे रहा है। मेन पोस्ट आफिस, आरएमएस कार्यालय और सुरजगंज उप डाक कार्यालय में 3 काउंटरों से यह राखियां डाक द्वारा देश- विदेश में भेजी जा रही है वही बाहर से आने वाली बहनों की राखियों को समूचे 34 वार्डो में 11 पोस्टमनों के जरिए गतंव्य तक पहुचाएं जा रहे हैं। जो अवकाश के बावजूद रक्षाबंधन के दिन शाम तक घर- घर इन राखियों को पहुंचाएंगे।

हमारा प्रयास रहेगा कि भाई बहनों के इस पवित्र त्यौहार पर किसी भी भाई की कलाई सूनी न रहे, चाहे वो देश विदेश में या फिर बार्डर पर तैनात क्यों न हो? इसके लिए हमारी टीम अपनी पूरी क्षमता से कार्य को अंजाम दे रही है। - सुप्रियल मिंज, पोस्ट मास्टर इटारसी

स्टेशन के वेंडरों को एक्सपायरी डेट की खाद्य समाग्री न बेचने के निर्देश
इटारसी. रेलवे के फूड एवं सेफ्टी आफिसर हेमंत यादव ने सभी वेंडरों को निर्देश दिए कि वे एक्सप्राइरी डेट की खाद्य सामग्री न बेचे। अन्यथा उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी।
वे स्टेशन मैनेजर राजीव चौहान के कक्ष में वेंडरों की बैठक ले रहे थे। इस बैठक में स्टेशन के 40 वेंडर, स्टॉल मैनेजर आदि शमिल हुए। यादव ने वेंडरों को खाद्य सुरक्षा अधिनियम की जानकारी देते हुए कहा कि वे स्टॉल पर न तो बासी सामग्री दें, न ही ठंडी खाद्य सामग्री। यात्रियों से अच्छा व्यवहार करें। स्टाल साफ-सुथरा रखे। बारिश का सीजन है। इसळिए खाद्य सामग्री ढांककर रखे। यात्रियों को बिल देकर रेलवे के निर्देश का पालन करें। किसी भी तरह की शिकायत मिलने पर वेंडरो के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बैठक में मौजूद रेलवे के अधिकारियों से भी वेडंर स्टॉलों की सतत मानिटरिंग करने को कहा।

Published On:
Aug, 12 2019 05:54 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।