scriptबीएसएनएल के कस्टमर सर्विस सेंटर पर बनेंगे आधार कार्ड, जल्द शुरू होगा जिले में काम | Aadhar card will be started at BSNL's Customer Service Center | Patrika News

बीएसएनएल के कस्टमर सर्विस सेंटर पर बनेंगे आधार कार्ड, जल्द शुरू होगा जिले में काम

locationहोशंगाबादPublished: Jul 15, 2019 06:03:47 pm

Submitted by:

Rahul Saran

लोकसेवा केंद्रों पर कतार की झंझट होगी कम

bsnl

hoshangabad, bsnl, aadhar card, public

होशंगाबाद। मोबाइल और लैंडलाइन टेलीफोन की सेवा देने वाला भारत संचार निगम लिमिटेड या बीएसएनएल विभाग अब तक लोगों को आधार कार्ड बनवाने की सुविधा भी देने जा रहा है। बीएसएनएल में इसकी तैयारी अंतिम चरणों में है। जल्द ही जिले में बीएसएनएल अपने उपभोक्ता केंद्रों के माध्यम से इस सुविधा की शुरूआत करेगा। भारत विशिष्ट पहचान प्राधिकरण यानी यूआईडीएआई ने बीएसएनएल के माध्यम से भी लोगों को आधार कार्ड बनवाने की सुविधा देने का निर्णय लिया है। इसी व्यवस्था के तहत जिले में इस संबंध में आदेश आने के बाद बीएसएनएल ने अपनी तैयारी चालू कर दी है।
—-
जिले में ९ सीएससी
जिले में बीएसएनएल के ९ कस्टमर सर्विस सेंटर हैं। इन सभी सर्विस सेंटरों पर आधार कार्ड के पंजीयन का काम प्रारंभ किया जाएगा। इसके लिए विभाग ने १२ कंप्यूटर सिस्टम भी बुलाकर रख लिए हैं। इन्हें जल्द ही उन सेंटरों पर आवश्यकता के हिसाब से लगाया जाएगा। बीएसएनएल की प्राथमिकता इटारसी, होशंगाबाद और पिपरिया में यह सुविधा सबसे पहले चालू करने की है। कर्मचारियों को इस संबंध में ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है।
—–
कतार में लगने से बचेंगे
अब तक आधार कार्ड बनवाने के लिए लोगों को या तो लोकसेवा केंद्र जाना होता है या फिर अधिकृत फ्रेंचाइची के पास। इनके पास लोगों की भीड़ रहती है जिससे लोगों को कतार की समस्या से जूझना पड़ता है। बुजुर्ग और महिलाओं को सबसे अधिक दिक्कत होती है। बीएसएनएल कस्टमर सर्विस सेंटरों पर यह सुविधा शुरू होने से लोगों के पास एक विकल्प और बढ़ जाएगा।

किसने क्या कहा
बीएसएनएल के कस्टमर सर्विस सेंटरों पर आधार एनरोलमेंट की सुविधा शुरू करने जा रहे हैं। जिले के ९ सेंटरों पर यह सुविधा दी जाना है। एक महीने में विभाग इस सुविधा को चालू कर देगा।
एके मेहतो, टीडीएम इटारसी
—-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो