scriptWeekly Horoscope (28 April to 4 May): इस सप्ताह 5 राशियों के आएंगे अच्छे दिन, नौकरी और कारोबार में मिलेगी सफलता, पदोन्नति | Weekly Horoscope 28 April to 4 May 2024 coming 7 days lucky for 5 zodiac happiness will knock home success in job business promotion signs read Saptahik rashifal career | Patrika News
राशिफल

Weekly Horoscope (28 April to 4 May): इस सप्ताह 5 राशियों के आएंगे अच्छे दिन, नौकरी और कारोबार में मिलेगी सफलता, पदोन्नति

Weekly Horoscope 28 April to 4 May 2024: रविवार से नया सप्ताह शुरू होने वाला है। इस सप्ताह शुक्र और गुरु की स्थितियां 5 राशियों के लोगों के जीवन में खुशियां लाएंगे। घर परिवार से कार्यक्षेत्र तक से खुशखबरी मिलेगी। साप्ताहिक राशिफल तुला से मीन 28 अप्रैल से 4 मई में जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा करियर, पारिवारिक जीवन और किसे मिलेगा भाग्य का साथ ( Saptahik Rashifal Career)

Apr 28, 2024 / 01:28 pm

Pravin Pandey

weekly horoscope 28 april to 4 may 2024

साप्ताहिक राशिफल 28 अप्रैल से 4 मई तुला से मीन तक की भविष्यवाणी

तुला साप्ताहिक राशिफल (Tula Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः तुला साप्ताहिक राशिफल के अनुसार इस राशि के लोगों के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। नई नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। कारोबारियों को ग्राहकों से लाभ मिलेगा। रविवार और सोमवार काफी अच्छे दिन रहेंगे।
पारिवारिक जीवनः 28 अप्रैल से 4 मई के सप्ताह में दांपत्य जीवन की परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। आपकी विनम्रता आपके उलझे मामलो को सुलझा सकती है। नवदंपती के लिए संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं। घर में कुछ शुभ कार्य हो सकते हैं। किसी पर्यटन स्थल की यात्रा की योजना बना सकते हैं। नया वाहन खरीदना चाह रहे हैं तो ये सप्ताह शुभ है। पड़ोसियों के साथ कहा-सुनी हो सकती है।
आपका गुस्सा आपके लिए हानिकारक हो सकता है। सोशल मीडिया से जुड़े लोगों को सोच-विचारकर ही लोगों से संपर्क बढ़ाना चाहिए। विपरीत जेंडर के मित्रों के प्रति व्यवहार अच्छा रखें। गलत आदतों और गलत संगत से दूर रहें। घर के बुजुर्गों से आपको अवहेलना मिल सकती है। विदेश में बसे मित्रों को लेकर आप कुछ चिंतित हो सकते हैं। बुधवार को विशेष रूप से सावधान रहें।
सेहतः इस हफ्ते तुला राशि वालों को गर्मी के कारण डिहाइड्रेशन हो सकता है। बुधवार को किसी मंदिर के पुजारी को अन्न, वस्त्र और खड़ाऊ दान करें।
tula saptahik rashifal 28 april to 4 may 2024
ये भी पढ़ेंः Weekly Horoscope (28 April-4 May): नए सप्ताह में मेष, वृष समेत 4 राशि के लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Vrishchik Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल के अनुसार नए सप्ताह में वृश्चिक राशि वालों को ईमेल और फोन कॉल से कोई शुभ सूचना मिल सकती है। युवा लोगों को नई नौकरी के लिए इंटरव्यू का मौका मिल सकता है। आपके सोचे हुए काम इस सप्ताह पूरे हो सकते हैं। सूर्य की उत्तम स्थिति आपको व्यापार में विस्तार का मौका देगी। काम पर ध्यान दें। छात्रों को 28 अप्रैल से 4 मई के बीच कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। मंगलवार और बुधवार विशेष रूप से शुभ दिन सिद्ध होने वाले हैं।

पारिवारिक जीवनः भाई-बहनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से पीछे नहीं हटेंगे। इससे आपकी प्रशंसा होगी। पिताजी से विचार-विमर्श करके ही नया काम शुरू करें। ज्यादा भाग्यवादी होना अच्छा नहीं है। किसी को भी बिना मांगें सलाह न दें। किसी बाहरी व्यक्ति को निजी मामलों में घुसने न दें। गुरुवार से शनिवार तक आपको थोड़ा सावधान रहना चाहिए।
सेहतः रविवार को माइग्रेन और सिरदर्द आपकी कार्यक्षमता को प्रभावित कर सकता है। शिवजी को रोज 7 बेलपत्र और धतूरे का फल चढ़ाएं।
vrishchik rashi saptahik rashifal 28 april to 4 may 2024
ये भी पढ़ेंः Meen May Rashifal अधूरे प्रोजेक्ट मई में होंगे पूरे, मीन मासिक राशिफल में पढ़ें कैसे रहेंगे अगले तीस दिन

धनु साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः 28 अप्रैल से 4 मई का सप्ताह धनु राशिवालों को भाग्य का साथ दिलाएगा। इस सप्ताह धनु राशि वाले जो भी काम शुरू करेंगे उसका परिणाम हासिल करेंगे। आपको विभिन्न संस्थानों से सम्मान और प्रशस्ति पत्र मिल सकता है। किसी बड़े अनुबंध पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। पहले की गई मेहनत का सुखद परिणाम नए सप्ताह में मिल सकता है। साझेदारी में किए व्यापार से अत्यधिक लाभ मिलेगा।

पारिवारिक जीवनः इस हफ्ते धनु राशि वालों में सामाजिक कार्य करने की आप में इच्छा प्रबल होगी। प्रेमी जन के साथ सुखद समय बितायेंगे। सोमवार और शनिवार का दिन काफी शुभ रहेगा। इस सप्ताह किसी को भी अपने राज न बताएं। रिश्तों में कड़वाहट आ गई हो तो उसे दूर करने का प्रयास करें सफलता मिलेगी। शत्रु और विरोधी आपसे ईर्ष्या करेंगे और आपके खिलाफ दुष्प्रचार करेंगे। इसलिए सभी पक्षों पर नजर बनाएं रखें। लोगों पर अपनी बातों को मनवाने को लेकर दबाव न बनाएं। सप्ताह के मध्य में घर का माहौल कुछ कलह युक्त हो सकता है।
सेहतः नए सप्ताह में धनु राशि वालों को मानसिक सुकून मिलेगा। श्री हनुमान जी के मंदिर में राम नाम का चोला और सिंदूर चढ़ाएं।
dhanu saptahik rashifal 28 april to 4 may 2024
ये भी पढ़ेंः Monthly Horoscope Aquarius: मई में नौकरी का मिल सकता है ऑफर, कुंभ राशि वाले पढ़ें-कुंभ मासिक राशिफल

मकर साप्ताहिक राशिफल (Makar Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः नए सप्ताह में मकर राशि के लोगों के लिए कार्यक्षेत्र में कर्मचारी सहयोगी और समर्पित रवैया रखेगा। हालांकि आपको खुद को साबित करने का दबाव भी रहेगा। साथ ही सप्ताह की शुरुआत भी धीमी रहेगी। संभव है कि स्थितियां भी मन के मुताबिक न हों। लेकिन आप रास्ते खोज लेंगे। कारोबार में ग्राहकों को रिझाने के लिए आप नई स्कीम की घोषणा कर सकते हैं। आपकी महत्वाकांक्षायें बढ़ सकती हैं। शेयर मार्केट से आपको धन कमाने के अवसर मिलेंगे। मंगलवार और बुधवार विशेष शुभ रहेंगे। आय के साथ-साथ खर्चे भी बढ़ेंगे। अधिकारी आपको मुश्किल काम सौंप सकते हैं।

पारिवारिक जीवनः मित्रों के साथ पारिवारिक मिलन समारोह में शामिल हो सकते हैं। विवाहित लोगों के जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है। आपको शुभ चिंतकों से सलाह अवश्य लेनी चाहिए। सप्ताह का मध्य आपके लिए विशेष रूप से शुभ रहने वाला है। किसी बुजुर्ग परिजन की चिंता होने की आशंका है। रविवार और शनिवार का दिन अशुभ रहेगा।
सेहतः हथेली और पैरो में जलन की समस्या हो सकती है। नहाने वाले जल में गंगाजल की एक बूंद और दो-चार दाने तिल डालकर नहाएं।
makar saptahik rashifal 28 april to 4 may 2024
ये भी पढ़ेंः Makar Masik Rashifal: मई में मिल सकती है नई खुशखबरी, पढ़ें मकर राशि का मासिक राशिफल

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Kumbh Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः पैतृक व्यवसाय से जुड़े लोग कारोबार के विस्तार करने की योजना बनाएंगे। ज्योतिष, धर्म, दर्शन से जुड़े विषयों के अध्ययन में रूचि बढ़ेगी। ग्रहों की स्थितियां कुंभ राशि वालों को नौकरी बदलने के लिए प्रेरित कर सकती हैं। शत्रुओं, विरोधियों पर सफलता मिलेगी। गुरु का गोचर आपको कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाएगा। अनावश्यक कार्यों में धन खर्च हो सकता है। टालमटोल की प्रवृत्ति के कारण क्लाइंट छूट सकते हैं।

पारिवारिक जीवनः
नए सप्ताह में कुंभ राशि वाले भोग-विलास को काफी महत्व देंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। धार्मिक यात्रा को लेकर योजना बना सकते हैं। बच्चों के व्यवहार से परेशानी हो सकती है। भाग्य के भरोसे न बैठे रहें। मंगलवार और बुधवार को आपके काम बिगड़ सकते हैं।
सेहतः इस सप्ताह कुंभ राशि वालों को पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है। पेट से संबंधित कुछ समस्या हो सकती है। इसीलिए बिना तला-भुना भोजन करने की कोशिश करें। यदि स्वास्थ्य समस्या है तो चिकित्सक से सलाह अवश्य लें। रोज सूर्य को अर्घ्य दें, फायदा होगा।
kumbh saptahik rashifal 28 april to 4 may 2024
ये भी पढ़ेंः Monthly Horoscope May Singh Rashi: सिंह राशि वालों को मई में मिलेंगे नए मौके, सिंह मासिक राशिफल में पढ़ें अपना भविष्य

मीन साप्ताहिक राशिफल (Meen Saptahik Rashifal)

करियर और आर्थिक जीवनः 28 अप्रैल से 4 मई के मीन साप्ताहिक राशिफल के अनुसार इस हफ्ते की शुरुआत मीन राशि वालों के लिए बेहद शुभ है। प्रशासन से जुड़े लोगों को नए सप्ताह में उच्च पद मिल सकता है। पदोन्नति मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन कर रहे हैं तो सफलता मिल सकती हैं। प्रतियोगी परीक्षा में उल्लेखनीय सफलता मिल सकती है। बुधवार तक का समय आपके लिये शुभ रहेगा।
उधार धन के लेन-देन से नुकसान हो सकता है। कानूनी जटिलताओं से काम में बाधा आ सकती है। शिक्षा संबंधी मामलों में भी दिक्कत आ सकती है। जिनसे आप मदद की उम्मीद रखेंगे वे धोखा दे सकते हैं। भविष्य को सुधारने के लिए यत्न करने होंगे। व्यापारिक यात्रा के दौरान थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ेगी। सप्ताह का आखिरी भाग काफी कमजोर हो सकता है।
पारिवारिक जीवनः मीन राशि वाले इस हफ्ते धर्म-कर्म में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। बिगए हुये मामलों को सुलझाने का मौका मिलेगा। इससे आपकी यश और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन संतोषप्रद रहेगा। हालांकि प्रेमी से झगड़ा हो सकता है।
सेहतः इस सप्ताह थकावट महसूस होगी। विष्णु सहस्रनाम का रोजाना पाठ लाभदायक रहेगा।

Home / Astrology and Spirituality / Horoscope / Weekly Horoscope (28 April to 4 May): इस सप्ताह 5 राशियों के आएंगे अच्छे दिन, नौकरी और कारोबार में मिलेगी सफलता, पदोन्नति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो