अंकज्योतिष 30 जुलाई 2019: आज अंक 7 वाले जातकों को रहना होगा सतर्क, नुकसान हो सकता है

By: Tanvi Sharma

Updated On:
29 Jul 2019, 03:30:39 PM IST


  • अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- पुराने सहयोगियों के अचानक साथ छोड़ देने से बेहद तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में मनमुटाव के बावजुद सकारात्मक सोच पर ज्यादा बल देना होगा।
अनुकूलता के लिए- किसी भी धर्मस्थल में श्रमदान करें।

अंक 02- वाहन चलाने में अनियमितता से अर्थ का नुकसान संभावित है। दैनिक पूजनकर्म में मन अस्थिर रहेगा। मंदी के असर को देखते हुए जोखिम उठाते हुए कामकाज करना होगा।
अनुकूलता के लिए- क्रोध में आने से बचकर रहें।

अंक 03- वाणी पर नियंत्रण न होने के कारण कहीं भी अपने विचारों को कम से कम रखें। सामाजिक दायरा बढ़ने व उसमें श्रेष्ठ प्रबंधन करने के कारण चहुं ओर से प्रशंसा को पात्र बनेंगे।
अनुकूलता के लिए- बहते जल से शिवजी का अभिषेक करें।

अंक 04- प्रतियोगी परिक्षाओं के प्रतिभागियों को अनुकूल माहौल का भपरपुर लाभ उठाने में सकारात्मक कोशिश करना चाहिए। कार्य करने की क्षमता में कमी का अहसास होता रहेगा।
अनुकूलता के लिए- गुलाबी रंग का कोई भी एक वस्त्र धारण करें।

अंक 05- प्रबंधन में हुनर के बखुबी इस्तेमाल से सहयोगी भी अपनी काबिलियत पर भरोसा करने लगेंगे। संस्थान में कर्ज को न चुका पाने के कारण मानसिक चिंताओं में बढोतरी होगी।
अनुकूलता के लिए- अभिमान की प्रवृत्ति से बचकर रहें।

अंक 06- सांस्कृतिक गतिविधियों में रूचि व विलासिताभरा जीवन जीने की चाह भरपूर धन खर्च करवाएगी। आकस्मिक लाभार्जन की स्थिति में मिले मौके अपनी गलतियों से छुट सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- लाल रंग का एक फूल अपने पास में रखें।

अंक 07- भविष्य में लाभजनित स्थितियों की संभावना को देखते हुए वर्तमान में ऋणों को बढ़ाने से बचें। भूमि-भवन के कामकाज में त्वरित निर्णय लेने की क्षमता पर जोर देना होगा।
अनुकूलता के लिए- काले श्वान को मीठी रोटी खिलाएं।

अंक 08- समाज में अपने को श्रेष्ठ साबित करने के चक्कर में सुकर्मों से समझोता करना पड़ सकता है। अपने प्रति अधिनस्थों के व्यवहार में आश्चर्यजनक रूप से बदलाव देखने को मिलेंगे।
अनुकूलता के लिए- बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर कार्य शुरू करें।

अंक 09- काम न मिल पाने की वजह से मजदूर वर्ग में दिनभर खिन्नता रहेगी। व्यवसाय में धन की व्यवस्था करने में अंततः सफल होंगे। मानसिक उत्साह प्रगति में सहायक सिद्ध होगा।
अनुकूलता के लिए- देवालय में मौसमी फल चढ़ाएं।

Updated On:
29 Jul 2019, 03:30:39 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।