अंकज्योतिष 24 अगस्त 2019: धन हानी के योग बन रहे हैं, सोच-समझकर निवेश करें

By: Tanvi Sharma

Updated On: 23 Aug 2019, 05:04:02 PM IST

  • अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- विद्यार्थियों को अध्ययन के साथ-साथ अपनी प्रतिभा को उभारने की ओर विशेष ध्यान देना होगा। स्वजनों में अपने पुरजोर विरेध को देखते हुए बेवजह आना जाना कम करें।
अनुकूलता के लिए- भैरो मंदिर में चौमुखी दीपक लगाएं।

अंक 02- धनार्जन की योजनाओं में किये गए निवेश का समुचित फायदा न मिलने के कारण मन में संषय की स्थिति रेहगी। कुसंगति के कारण अत्यधिक धन हानी के योग बनते हैं।
अनुकूलता के लिए- विकट परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखें।

अंक 03- भूमि-भवन से जुड़े समस्त कार्यों के लिए समय खुशियों भरा रहेगा। परिवार के मांगलिक कार्यों में अपने हाथ खुले होने से अत्यधिक धन खर्च के योग बनते हैं।
अनुकूलता के लिए- बड़ों का अपमान करने से बचें।

अंक 04- भाईयों को साथ में लेकर चलने की नीति अपनाने से रिश्तेदारी में संबंध सहज बनाने में भरपुर मदद मिलेगी। मन में उत्साह के चलते समस्त कार्य समय के पहले पूर्ण होंगे।
अनुकूलता के लिए- गरीबों में गर्म दुध का वितरण करें।

अंक 05- नौकरों के अनुचित व्यवहार का खामियाजा प्रतिष्ठान में हानि के रूप में उठाना पड़ सकता है। परिवार में बहुत आवश्यक होने पर ही अपने विचारों को सबके सामने रखें।
अनुकूलता के लिए- स्वअर्जित आय से ही दान करें।

अंक 06- दांपत्य में अपने कुंठित व्यवहार से नित प्रतिदिन नई-नई परेशानियां खड़ी होगी। पिछले कुछ दिनों से चल रही स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी के बढ़ने के आसार बनते हैं।
अनुकूलता के लिए- घर के मुख्य द्वार पर घी का दीपक लगाएं।

अंक 07- अल्प समय के लिए शेयर बाजार में किया गया निवेश आशानुरूप सफलता दिलवा सकता है। कर्मचारियों के असहयोग से कामकाज का पूरा बोझ अपने उपर रहेगा।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल किसी भी धार्मिक पुस्तक का पठन करें।

अंक 08- वाणी संयम रखने के कारण रिश्तेदारी की गरिमा को कायम रखने में मदद मिलेगी। कार्यस्थल पर नई विचारधारा के साथ किये गए काम धनलाभ की स्थिति निर्मित करेंगे।
अनुकूलता के लिए- मौन रहकर भोजन का सेवन करें।

अंक 09- अत्यधिक भोगविलास से उबकर मन में वैराग्य का भाव उत्पन्न होगा। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में उदासीन रवैया अपने पक्ष को विपरित दिशा में ले जा सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- लक्ष्मी देवी के मंत्र का जप कमलगट्टे की माला से करें।

Updated On:
23 Aug 2019, 05:04:01 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।