अंकज्योतिष 23 अगस्त 2019: आज श्रीकृष्ण मंदिर में पितांबरी ध्वजा चढ़ाएं, बनी रहेगी कान्हा की कृपा

By: Tanvi Sharma

Updated On:
22 Aug 2019, 04:43:35 PM IST

  • अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- परिवार में सब को खुश रखने व साथ लेकर चलने में काफी मशक्कत करना पड़ सकती है। भाग्य की प्रबलता कार्यों को समय से पहले करने की ओर अग्रसर करेगी।
अनुकूलता के लिए- दिन के किसी भी समय कुछ देर रामनाम जपें।

अंक 02- काम की विफलता धर्म के रास्ते में भटकाव ला सकती है। संपति विवाद के सुलझने में आ रही दिक्कतें कम होंगी। परिवार के साथ तीर्थस्थल पर जाने के योग बनते हैं।
अनुकूलता के लिए- श्रीकृष्ण मंदिर में पितांबरी ध्वजा चढ़ाएं।

अंक 03- जनपक्ष का समुचित सहयोग न मिल पाने के कारण सामाजिक व्यक्तियों की चिंताओं में बढ़ोतरी होगी। सेहत में आए परिवर्तन पूरे समय मानसिक परेशानी का कारण बनेंगे।
अनुकूलता के लिए- गणेशजी को मोदक का भोग लगाएं।

अंक 04- अपने कार्य क्षेत्र में भावावेश से परे हटकर स्वविवेक से काम करने की ओर ध्यान देना होगा। कानूनी मसलों में अपनी भावुकता के चलते गलत निर्णय लेने में आ सकती है।
अनुकूलता के लिए- साफ वस्त्र धारण कर घर से निकलें।

अंक 05- कार्य स्थल पर लापरवाही के चलते होने वाले नुकसान की भरपाई करने के लिए जेब ढ़ीली करना पड़ सकती है। वाहनों से संबंधित रूके हुए कामकाज गति पकड़ने लगेंगे।
अनुकूलता के लिए- अनावश्यक हास्य विनोद से बचें।

अंक 06- भौतिकवाद के कारण बच्चों के व्यवहार में आए परिवर्तन भविष्य के प्रति अपनी चिंताओं में ओर अधिक ईजाफा करेंगे। अपनी पूर्ण प्रतिभा का समुचित उपयोग नहीं हो पाएगा।
अनुकूलता के लिए- भोलेनाथ के वैदिक मंत्र का जप करें।

अंक 07- अपने द्वारा शिक्षित परिचितों का रूखा व्यवहार मन को मानसिक वेदना पहुंचाएगा। जोखिम के कार्यों में ध्यान बटने की संभावनाओं को देखते हुए सावधानी से काम लें।
अनुकूलता के लिए- काले श्वान को तेल लगी रोटी खिलाएं।

अंक 08- भाग्य की प्रबलता नौकरी व व्यवसाय दोनों क्षेत्र में अपनी सोच के विपरित ऊपर लेकर जाएगी। प्रतियोगी परिक्षाओं के प्रतिभागियों को अपने कर्म से पूर्ण संतुष्टि मिलेगी।
अनुकूलता के लिए- पीपल के वृक्ष के समीप दीपक लगाएं।

अंक 09- नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपने वरिष्ठजनों के कोप का शिकार होने से बचने की पुरजोर कोशिश करना चाहिए। धन संपत्ति के पारिवारिक विवादों के हल होने में तेजी रहेगी।
अनुकूलता के लिए- दिये गए उपहार को यथासंभव अस्वीकार करें।

Updated On:
22 Aug 2019, 04:43:35 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।