अंकज्योतिष 22 जुलाई 2019: आज अंक 5 वाले जातकों को मिलेगी कोई बड़ी सफलता, दिन उत्तम

By: Tanvi Sharma

Updated On:
21 Jul 2019, 02:38:41 PM IST


  • अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- तेजी मंदी के कार्यों में चतुराई के साथ लिये गए फैसले लाभदायी साबित हो सकते हैं। परिवार में आपसी सामंजस्य बाहरी दिक्कतों से लड़ने में आत्मबल प्रदान करेगा।
अनुकूलता के लिए- पीपल के वृक्ष के समीप घी का दीपक लगाएं।

अंक 02- सामाजिक जीवन में मिले दायित्वों को पूरा करने से जमपक्ष में बनी छवि ओर मजबुत होगी। प्रणय संबंधों में गरीमा का ध्यान रखें अन्यथा संबंधों में खटास आ सकती है।
अनुकूलता के लिए- बहते जल में कनेर के पुष्प प्रवाहित करें।

अंक 03- मन में उलझन बनी रहने व सोचने विचारने में समय जाया होगा व कार्यों को समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे। संगत का असर स्वयं व कार्यक्षेत्र दोनों पर व्यापक रूप से पड़ेगा।
अनुकूलता के लिए- गाय को हरी घास खिलाएं।

अंक 04- भौतिकवादी जगत में विलासिता से जीने की इच्छा व उस पर होने वाले अत्यधिक खर्च परेशानी में डाल सकते हैं। विवादित मुद्दों पर भुमिका तय करते हुए कम से कम बोलें।
अनुकूलता के लिए- पक्षियों का कलरव सुनकर भोजन ग्रहण करें।

अंक 05- स्वास्थ्य ठीक रहने व मन में उत्साह होने से कार्यों के प्रति रूचि व आत्मविश्वास दोनों बढ़ेगा। कामकाज को जल्द निपटाने के चक्कर में गुणवत्ता को बरकरार नहीं रख पाएंगे।
अनुकूलता के लिए- गुड़ का सेवन कर घर से निकलें।

अंक 06- व्यापारिक संबंधों को बरकरार रखने के लिए संयमित व मधुरवाणी के महत्व को समझना होगा। अधिनस्थों के असहयोग व नीचा दिखाने की भावना के कारण मन आहत होगा।
अनुकूलता के लिए- गायत्री मंत्र की एक माला जपें।

अंक 07- व्यवसायिक निवेश लाभकारी सिद्ध होगा। लाभांष में कमी आने से महत्वकांक्षा कम करने के प्रयास करने होंगे। स्वास्थ्य के प्रति अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है।
अनुकूलता के लिए- असत्य वचन बोलने से बचकर रहें।

अंक 08- परिवार के साथ संबाद कायम रहने से अपनी जिम्मेदारियों को बखुबी निभा पाएंगे। पौष्टिक व सादे खानपान के अभाव में स्वास्थ्य संबंधी परेशानी शुरू हो सकती है।
अनुकूलता के लिए- पितांबर रंग का कोई भी एक वस्त्र धारण करें।

अंक 09- मनोरंजन के बहुत से अवसर आएंगे, किंतु उसमें समय व पैसा दोनों भरपुर खर्च होगा। भौतिक जीवनशैली से उबकर कुछ समय के लिए वैराग्य की भावनाएं पैदा होगी।
अनुकूलता के लिए- अनावश्यक सलाह देने से बचें।

Updated On:
21 Jul 2019, 02:38:41 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।