अंकज्योतिष 22 अगस्त 2019: आज भगवान विष्णु को पीली चीज़ों का भोग लगाएं

By: Tanvi Sharma

Updated On:
21 Aug 2019, 02:48:04 PM IST

  • अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- कमाने की दृष्टि से किये गए बदलाव के प्रतिफल मिलने लगेंगे। विद्यार्थियों में खोया हुआ आत्मविश्वास पुनः प्राप्त हो जाएगा। निजी संबंधों में कुछ खटास आ सकती है।
अनुकूलता के लिए- सिंदुरी रंग का कोई भी एक वस्त्र धारण करें।

अंक 02- अचानक आए कामकाज को निपटाने के लिए अपनी अल्प बचत को कुछ समय के लिए भुनाना पड़ सकता है। मेहनत के कार्यों में बेवजह बहादुरी दिखाने से चोट लग सकती है।
अनुकूलता के लिए- गरीबों में गर्म दुध का वितरण करें।

अंक 03- जमीनों के कामकाज में अनिश्चिंतता के बरकरार रहने से अपने को सलामत रखने में ही समझदारी है। गलत निर्णय लेने की वजह से पैसों का सदुपयोग नहीं हो पाएगा।
अनुकूलता के लिए- सौम्य भाषा उपयोग करें।

अंक 04- सांस्कृतिक कार्यक्रमों में व्यस्तता के चलते रोजमर्रा के कामकाज को व्यवस्थित करने में परेशानी आ सकती है। अपने से छोटों की सलाह को एकदम से नजरअंदाज न करें।
अनुकूलता के लिए- किसी भी मंदिर में कुछ देर श्रमदान करें।

अंक 05- धार्मिक सत्संग का प्रभाव कदमों को बहकाने से बचाएगा। वाहन सें संबंधी काम में रफ्तार बनी रहने की संभावना है। संतानपक्ष के प्रति पहले से चल रही चिंता में कमी आने लगेगी।
अनुकूलता के लिए- दरिद्नारायण की यथासंभव मदद करें।

अंक 06- नौकरी के महत्व को समझते हुए अधिकारी वर्ग से आगे बढ़ने की कोशिश न करें। अग्निकारक वस्तुओं के प्रयोग में सावधानी से काम लें अन्यथा चोटिल हो सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- 5 प्रकार के फल मंदिर में चढ़ाएं।

अंक 07- आज के समय में पाश्चात्य संस्कृति के प्रभाव से बचते हुए पैसों के महत्व को समझने की जरूरत है। युवाओं को अधिकांश समय प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी करने में बितेगा।
अनुकूलता के लिए- हनुमान मंदिर में चने चिरोंजी का भोग लगाएं।

अंक 08- अपनी सोच को व्यवहारिक बनाने के साथ-साथ चरित्रवान बने रहने की ओर भी ध्यान देना होगा। खाने-पिने में गरिष्ठ भोजन को छोड़ सुपाच्य भोजन को पहले प्राथमिकता दें।
अनुकूलता के लिए- मछलियों को भुने चने खिलाएं।

अंक 09- बोलने में वाणी की मिठास व संयम को कायम रख पाए तो बिगड़ते हुए काम बनने लगेंगे। वर्तमान समय को देखते हुए जोखिम उठाकर काम करने का निर्णय लेना होगा।
अनुकूलता के लिए- घर में सुगंधित द्व्य का छिड़काव करें।

Updated On:
21 Aug 2019, 02:48:04 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।