अंकज्योतिष 11 जुलाई 2019: अपनी वाणी पर संयम रखें, वरना कोई बड़ा नुकसान झेलना पड़ेगा

By: Tanvi Sharma

Published On:
Jul, 10 2019 02:38 PM IST

  • अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- निकटतम व्यक्तियों से अच्छे संबंधों के कारण साझेदारी को सुचारू रूप से चला पाने में आसानी रहेगी। वाणी के संयमित होने से उच्चाधिकारी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी।
अनुकूलता के लिए- लड्डु गोपाल को वस्त्र अर्पित करें।

अंक 02- भाग्य के भरोसे किये गए कार्यों में आशातित सफलता मिलने से धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। लघु उद्योगों में पहले से चल रही मशीनरी से संबंधित रूकावटें दूर होगी।
अनुकूलता के लिए- दिन के किसी भी समय कुछ देर ऊं का उच्चारण करें।

अंक 03- कानुनी मसलों को आगे के लिए टालना ठीक रहेगा। विद्यार्थियों को भुलने की आदत परेशानी में डाल देगी। शारीरिक निर्बलता के कारण कार्यों को समय पर नहीं कर पाएंगे।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल शिव-पार्वती के दर्शन करें।

अंक 04- अधिकांश समय को व्यवसायिक यात्राओं में गुजारना पड़ सकता है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी दूर होगी। कार्यक्षेत्र में अतिर्कत धनार्जन की स्थिति को टालने का प्रयास करें।
अनुकूलता के लिए- घर में कुलदेवी का विधिवत पूजन करें।

अंक 05- कामकाज में अर्थ की व्यवस्था होने से परेशानी दूर होगी। निजी संबंधों में एक दूसरे को मान-सम्मान देने का प्रयत्न करें। जग दिखाई की आदतों से परेशानी आ सकती है।
अनुकूलता के लिए- गाय को हरी घास खिलाएं।

अंक 06- बुजुर्गों के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। व्यवसायिक कामकाज में तेजी का रूख बना रहेगा। मानसिक आलस्य के कारण कार्यों को समय पर पुरा नहीं कर पाएंगे।
अनुकूलता के लिए- आश्रित व्यक्ति की यथासंभव मदद करें।

अंक 07- छोटी से छोटी शारिरिक तकलीफों को नजरअंदाज करना स्वास्थ्य की दृष्टि से प्रतिकुल रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतित होगा व यात्राएं भी करना पड़ सकती है।
अनुकूलता के लिए- दही का सेवन कर कार्य शुरू करें।

अंक 08- समाज में सार्थक कार्यों को निरंतर गति देने से विरोधी पक्ष भी नतमस्तक होने पर मजबुर होगा। नौकरीपेशा व्यक्ति को नौकरी में तरक्की के अवसरों को भुनाना हितकर रहेगा।
अनुकूलता के लिए- किसी भी मंदिर में 5 नारियल चढ़ाएं।

अंक 09- संतानपक्ष के प्रति रूखे व्यवहार का संबंधों पर विपरित असर पड़ सकता है। पशु पालकों की मानसिक चिंता कम होगी। तकरीबन परिस्थितियों में तटस्थ रहने का प्रयास करें।
अनुकूलता के लिए- लाल रंग के अनाज का दान करें।

Published On:
Jul, 10 2019 02:38 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।