अंकज्योतिष 09 जुलाई 2019: आज हनुमान मंदिर में चौमुखी दीपक लगाएं, हर इच्छा होगी पूरी

By: Tanvi Sharma

Updated On:
08 Jul 2019, 03:06:27 PM IST

  • अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- शेयर बाजार में ऋण लेकर निवेश करने के प्रयास में बचें व हद में रहकर निवेश करें। खर्चों पर नियंत्रण के सभी उपायों के असफल रहने से मानसिक चिंताएं बढ़ेगी।
अनुकूलता के लिए- 5 प्रकार के फल देवी मंदिर में चढ़ाएं।

अंक 02- जनकार्यों में अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए मूल उद्देष्यों को नजर अंदाज न करें। परिवार में वरिष्ठों के मार्गदर्शन का धैर्य पूर्वक पालन करना हितकर रहेगा।
अनुकूलता के लिए- कुमकुम का तीलक लगाकर घर से निकलें।

अंक 03- युवावर्ग को भौतिक जीवनशैली के प्रभाव को कम करने के लिए साहसिक कदम उठाने होंगे। भावावेश में आकर किसी को भी ऋण देने की आदत को कम करने का प्रयास करें।
अनुकूलता के लिए- हनुमान मंदिर में चौमुखी दीपक लगाएं।

अंक 04- आकस्मिक धन लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे। अतः अवसरों को अपने हाथों से न जाने दें। चरित्र को साफ-सुथरा रखने के लिए अतिरिक्त प्रयासों की जरूरत पड़ेगी।
अनुकूलता के लिए- रूपयों के लेनदेन से बचकर रहें।

अंक 05- कार्यों की अधिकता के कारण शारीरिक दक्षता प्रभावित होगी। भूमि-भवन के कार्य पूर्ण होने लगेंगे। समाज में बनाए संबंधों से व्यवसायिक लाभ लेने की कोशिश सफल होगी।
अनुकूलता के लिए- तय समय पर कार्य करने की कोशिश करें।

अंक 06- खेलकुद के प्रतिभागियों को असावधानी से चोट लग सकती है। स्वनिर्णय लेने से बचें व शुभ चिंतकों की सलाह नजरअंदाज न करें। पूरे समय शरीर में थकान महसुस होगी।
अनुकूलता के लिए- घर के मुख्य द्वार को प्राकृतिक बंधनवार से सजाएं।

अंक 07- कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों के महत्व देने से सहकर्मियों का व्यवहार ईर्ष्या रूखा रहेगी। अतिरिक्त खर्चों का बोझ आप पर पड़ सकता है। अतः लाभ को बचत योजना में लगाएं।
अनुकूलता के लिए- स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें।

अंक 08- निजी संबंधों में पहले से चल रही अनबन में शैने-शैने सुधार आएगा। कारोबार में साझेदार से आपसी संबंधों में ओर प्रगाढ़ता आएगी। कार्य कुशलता में एकाग्रता की कमी रहेगी।
अनुकूलता के लिए- श्वान को टुकड़े कर रोची खिलाएं।

अंक 09- अत्यधिक व्यसन से परिवार में अपमानित होना पड़ सकता है। बचत योजना में निवेश के लाभ देखने को मिलेंगे। अप्रिय भाषा से लाभ की स्थिति हानि में बदल सकती है।
अनुकूलता के लिए- सफेद रंग का एक पुष्प अपने पास में रखें।

Updated On:
08 Jul 2019, 03:06:27 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।