अंकज्योतिष 08 जुलाई 2019: दिन की शुरूआत में किसी मंदिर में दान दें, लाभ मिलेगा

By: Tanvi Sharma

Updated On:
07 Jul 2019, 02:29:28 PM IST

  • अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- पिता से हुए मतभेदों को सुलझाने में सफल रहेंगे। मौसम के अनुरूप दैनिक दिनचर्या में परिवर्तन करना हितकर रहेगा। विलासिता पूर्ण जीवन जीने में भरपूर धन खर्च होगा।
अनुकूलता के लिए- शुद्ध जल के अपव्यय से बचें।

अंक 02- नौकरी में शासकीय बाधाओं के ओर उलझने के कारण अधिकारी वर्ग पर प्रतिकुल असर पड़ सकता है। अध्ययनरत छात्रों को नियमित पढ़ाई में विशिष्ट प्रयास करना होंगे।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल संत प्रवचन का श्रवण करें।

अंक 03- गत दिनों से रूके हुए कार्य दिन की शुरूआत से गति पकड़ने लगेंगे। पारिवारिक समस्याओं की चर्चा के दौरान अपने विचारों को कम से कम रखने का प्रयास करें।
अनुकूलता के लिए- भौतिक संसाधनों का उपयोग कम करें।

अंक 04- कार्यों को टालने की प्रवृत्ति से महत्वपूर्ण अवसरों के लाभ से वंचित होना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में नये संबंध बनेंगे व वर्चस्व बढ़ेगा। लेकिन उसे बरकरार नहीं रख पाएंगे।
अनुकूलता के लिए- देवालय में कुछ देर श्रमदान करें।

अंक 05- अतिरिक्त लाभ को अपनी आदत बनाने से नुकसान संभावित है। नई योजनाओं को लागु करने में धन की कमी आड़े आ सकती है। दिन की शुरूआत में भागदौड़ बनी रहेगी।
अनुकूलता के लिए- गणेश मंदिर में पचरंगी धागे की माला चढ़ाएं।

अंक 06- जीवनसाथी के साथ समस्याओं को सुल्झाने में विवाह संबंधी कानुन का पालन करें। बुजुर्गों की नसीहतों को ध्यान में रखें व अनुसरण करते हुए कार्य करना हित में रहेगा।
अनुकूलता के लिए- पीले रंग की वस्तुओं का दान करें।

अंक 07- युवावर्ग को चरित्रवान बने रहने के लिए अतिरिक्त प्रयत्नों की जरूरत महसूस होगी। नौकरीपेशा व्यक्ति को किये गए निस्वार्थ कार्यों के कारण तरक्की के मौके मिलेंगे।
अनुकूलता के लिए- नीले रंग का कोई भी एक वस्त्र धारण करें।

अंक 08- मेहनतकश व्यक्ति को कलाकौशल में कमी महसूस होगी। अत्यधिक व्यसनों से कारोबारी पूंजी में कमी आ सकती है। धर्म में किया दान सुपात्र का चयन न होने से व्यर्थ रहेगा।
अनुकूलता के लिए- नमः शिवाय मंत्र का जप करें।

अंक 09- युवावर्ग को सही दिशा में जाने के अवसर प्राप्त होंगे। अतः अवसरों को अपने हाथों से न जाने दें। कार्यक्षेत्र में लिए गए फैसलों पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है।
अनुकूलता के लिए- बच्चों में शिक्षण सामग्री का वितरण करें।

Updated On:
07 Jul 2019, 02:29:28 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।