अंकज्योतिष 07 जुलाई 2019: भैरों बाबा के मंदिर में गुड़ चने का भोग लगाएं, दुर्घटनाओं से मिलेगी मुक्ति

By: Tanvi Sharma

Updated On:
06 Jul 2019, 04:04:45 PM IST

  • अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- अति व्यस्त समय में लिखापढ़ी के कामकाज में औपचारिकताओं को टालने की कोशिश न करें। विद्यार्थयों में पहले से चल रहे आत्मविश्वास में कमी दूर होती जाएगी।
अनुकूलता के लिए- नीले रंग के उपयोग से बचकर रहें।

अंक 02- संचित कोष में होने वाली वृद्धि व त्वरित लेनदेन होने से मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। बिना सोच विचार के दूसरों पर भरोसा करने के परिणाम विपरित भी हो सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- हनुमानजी को सिंदुर व चमेली का तेल अर्पित करें।

अंक 03- तेजी मंदी के व्यवसाय में त्वरित निर्णय लेने होंगे। जमीनों के व्यवसाय में हाथ आए मौके छूट सकते हैं। नौकरीपेशा में कामकाज की गति को बरकरार रखने का प्रयास करें।
अनुकूलता के लिए- यथाशक्ति कन्या भोजन कराएं।

अंक 04- विरोधी लहर को कुछ हद तक अपने पक्ष में कर पाएंगे। अचानक आए कार्यों को टालने का प्रयास करें। मन में उठ रही जिज्ञासाओं को पूरा करने के अवसर प्राप्त होंगे।
अनुकूलता के लिए- पक्षियों के लिए जल की व्यवस्था करें।

अंक 05- तय समय पर काम नहीं हो पाएंगे। जीवन की भागदौड़ में किसी भी क्षेत्र में जोखिम उठाने से बचने की कोशिश करें। साथ में लेकर चलने की नीति से जनपक्ष मजबूत होगा।
अनुकूलता के लिए- गाय को गुड़ की रोटी खिलाएं।

अंक 06- छोटे-बड़े की मर्यादाओं को ध्यान में रखना होगा। परिवार के साथ तालमेल बैठाने की कोशिश रंग लाती दिखाई देगी। टालने की प्रवृत्ति के कारण नुकसान हो सकता है।
अनुकूलता के लिए- भैरों बाबा के मंदिर में गुड़ चने का भोग लगाएं।

अंक 07- अधिनस्थों के असहयोग के चलते परियोजनाओं को समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे। पशुपालन के व्यवसाय में लगे व्यक्तियों के लिए समय दोगुनी खुशी लेकर आएगा।
अनुकूलता के लिए- पीले रंग की कोई भी वस्तु अपने पास में रखें।

अंक 08- मित्रों के सहयोग से किये गए कामकाज में लाभजनित स्थिति अंत में हानि में बदल सकती है। मशीनरी के कामकाज को जोखिम उठाकर करना फायदेमंद साबित होगा।
अनुकूलता के लिए- देवी दुर्गा को जसवंती पुष्प की माला अर्पित करें।

अंक 09- कार्यालय से संबंधित मुकदमेबाजी में परेशान होना पड़ सकता है। सोचे हुए कार्यों के पूर्ण होने लगेंगे। दुर्घटना से बचने के लिए अत्यधिक सर्तकता बरतने की जरूरत रहेगी।
अनुकूलता के लिए- परिवार के साथ बैठकर भोजन करें।

Updated On:
06 Jul 2019, 04:04:45 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।