अंकज्योतिष 06 अप्रैल 2019: क्रोध पर नियंत्रण रखें, वरना भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है

By: Tanvi Sharma

Updated On:
05 Apr 2019, 05:04:48 PM IST

  • अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- बड़ी गाड़ियों में चालक की भूमिका को निभाने में अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। युवाओं को उच्च अध्ययन के साथ ही करियर में भी अपने अनुकुल परिणाम मिलेंगे।
अनुकूलता के लिए- घर के मुख्य द्वार को प्राकृतिक बंधनवार से सजाएं।

अंक 02- जिन कामों में आपने जोखिम उठाने की तैयारी कर रखी थी वे सभी कार्य बिना किसी परेशानी के संपन्न हो जाएंगे। व्यक्तिगत समस्याओं में आपके धैर्य की परिक्षा होगी।
अनुकूलता के लिए- निशक्तजन को भोजन कराएं।

अंक 03- भोजन में रुचिगत वस्तुओं को शामिल करने के साथ ही पौष्टिक चीज़ों को भी शामिल करने की कोशिश करें। नौकरी में अधिकारियों के क्रोध का शिकार हो सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- घर में स्वच्छता का ध्यान रखें।

अंक 04- अपने द्वारा अनजाने में हुई बड़ी गलती को सुधआरने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। व्यसनों में हुआ खर्च धीरे-धीरे तन मन व धन तीनों से काफी पीछे धकेल देगा।
अनुकूलता के लिए- घर में कुछ देर गोपाल सहस्त्रनाम का पाठ करें।

अंक 05- कारोबार के लाभांष में अचानक आई कमी दूर करने के लिए गुणवत्ता पर पहले से अधिक ध्यान देना होगा। कठोर परिश्रम से शारिरिक क्षमता काफी हद कर प्रभावित होगी।
अनुकूलता के लिए- बहते जल में थोड़ा सा पंचामृत प्रवाहित करें।

अंक 06- नौकरों के साथ पहले के बनिस्बत धैर्य की कमी को देखते हुए व्यवस्थित करना होगा। घर की सुविधा पर हैसियत से अधिक खर्च होने से परेशानी अनुभव होगी।
अनुकूलता के लिए- मछलियों को भुने चने खिलाएं।

अंक 07- शरीर के पूर्ण स्वास्थ्य रहने से शांति व सुकुन का अनुभव होगा व कार्य भी समय पर होंगे। समाज में औरो से श्रेष्ठ बनने का प्रयास अपनों से अत्यधिक बुराई करना सकता है।
अनुकूलता के लिए- श्वान को तेल लगी रोटी खिलाएं।

अंक 08- कार्यस्थल पर असहयोग के कारण दिये कार्य समय पर पुरे नहीं कर पाएंगे व पदोन्नति का खतरा बनने लगेगा। पारिवारिक मुकदमे में किया गया अंधविश्वास तकलीफ देगा।
अनुकूलता के लिए- प्राकृतिक संसाधन का नुकसान करने से बचें।

अंक 09- अतिरिक्त लाभ कमाने की कोशिश करने में बेहद संभलकर कदम रखने होंगे। अन्यथा मुश्किलें बढ़ सकती है। धर्म के क्षेत्र में सेवा के मार्ग को अपनाने की कोशिश करें।
अनुकूलता के लिए- संयमित भाषा का ही उपयोग करें।

Updated On:
05 Apr 2019, 05:04:48 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।