अंकज्योतिष 02 जुलाई 2019: पार्टनरशिप व लेन-देन के प्रति सतर्क रहें, भारी नुकसान हो सकता है

By: Tanvi Sharma

Updated On:
01 Jul 2019, 04:20:32 PM IST


  • अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- संतानपक्ष का आपके प्रति रूखा व्यवहार मानसिक वेदना पहुंचाएगा। भवन निर्माण के संबंध में आई रूकावटें दूर होगी। व्यापार में वरिष्ठों की सलाह नजरअंदास न करें।
अनुकूलता के लिए- शहद युक्त जल से भोलेनाथ का अभिषेक करें।

अंक 02- बनते कामों में रूकावट परेशान कर सकती है। शारीरिक निर्बलता के दूर होने से मेहनत के कार्य अच्छे से कर पाएंगे। विद्यार्थियों का समय उत्सवादि गतिविधियों में बितेगा।
अनुकूलता के लिए- श्वान को टुकड़े कर रोटी खिलाएं।

अंक 03- परस्पर सहयोग की भावना साझे व्यापार में आगे बढ़ने के लिए गति प्रदान करेगी। मर्यादित भाषा के कारण कारोबार में लेनदेन कुछ समय के लिए टल सकता है।
अनुकूलता के लिए- पक्षियों का कलरव सुनकर भोजन ग्रहण करें।

अंक 04- कार्यक्षेत्र में मिल रहे अच्छे प्रतिसाद को बनाए रखने के लिए स्वाभिमान को पनपने न दें। शारीरिक स्फूर्ति बनी रहने के कारण कार्यों को समय के पहले कर पाएंगे।
अनुकूलता के लिए- स्वअर्जित आय से दान देने की कोशिश करें।

अंक 05- कार्य कुशलता के कारण सामाजिक गतिविधियों में अधिक समय व्यतित होगा। मेहनतकश व्यक्तियों को परिश्रमिक के लिए जुझना पड़ सकता है। स्वनिर्णयों से हानि संभव है।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल घर में शंखनाद करें।

अंक 06- भाग्य के भरोसे छोड़े गए काम के न होने से ईश्वर के प्रति आसक्ति में कमी आ सकती है। मुकदमेबाजी को अपने पक्ष में करने के लिए अतिरिक्त प्रयासों की जरूरत रहेगी।
अनुकूलता के लिए- सूर्यदेव को हल्दी मिश्रित जल से अर्ध्य दें।

अंक 07- कार्यालय में अकर्मण्यता के कारण अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। शेयर बाजार में किये गए निवेश में कुछ समय के लिए रूकना फायदेमंद साबित होगा।
अनुकूलता के लिए- नर्वाण मंत्र का विधिवत जप करें।

अंक 08- विशम परिस्थितियों में परोपकार के फायदे देखने को मिलेंगे। शीतप्रकृति के व्यक्ति प्रतिकुल मौसम की चपेट में आने से बचें। अत्यधिक व्यसनों को कम करने का प्रयास करें।
अनुकूलता के लिए- सनातन धर्म के अपमान से बचकर रहें।

अंक 09- ग्रहस्थ आश्रम में अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए नैतिकता व चारित्रिक मुल्यों को न भुलें। सांसकृतिक गतिविधियों में रूचि रहने व हिस्सा लेने के सार्थक परिणाम आएंगे।
अनुकूलता के लिए- लड्डु गोपाल को पोशाख अर्पित करें।

Updated On:
01 Jul 2019, 04:20:32 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।