scriptAaj Ka Ank Jyotish: अंक 2 वाले आज शनिदेव को सरसों तेल से अभिषेक करें | Aaj Ka Ank Jyotish: daily numerology horoscope 19 october rashifal | Patrika News

Aaj Ka Ank Jyotish: अंक 2 वाले आज शनिदेव को सरसों तेल से अभिषेक करें

locationभोपालPublished: Oct 18, 2019 03:06:28 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

Aaj Ka Ank Jyotish: अंक 2 वाले आज शनिदेव को सरसों तेल से अभिषेक करें

ank jyotish

अंकज्योतिष 14 जून 2019: विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बहुत से परिवर्तन लेकर आएगा

अंक 01: आलस्य व बढ़ते तनाव के कारण किसी भी काम को तीव्र गति से नहीं कर सकेंगे। बच्चों का अपने विपरित चलना व हठी स्वभाव अतिरिक्त समय देने को मजबूर करेगा। अनुकूलता के लिए काले श्वान को मीठी रोटी खिलाएं।

अंक 02: विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल है। नये माहौल में एक दूसरे के साथ सामंजस्य बैठाने का प्रयत्न करें। घर की आवश्यकता की पूर्ति के लिए रखा गया धन खर्च होगा। अनुकूलता के लिए शनिदेव को सरसों तेल से अभिषेक करें।

अंक 03: मानसिक तनाव के बरकरार रहने से व्यक्तिगत समस्याओं का समाधान करने में देर हो सकती है। जरूरत के धन को व्यवस्थित तरीके से खर्च करने की नीति अपनानी होगी। अनुकूलता के लिए पीपल के वृक्ष की 5 परिक्रमा लगाएं।

अंक 04: पहले से चल रहे कर्ज को कम करने के लिए व्यर्थ के दिखावे व आडंबर को कम करना होगा। कार्यक्षेत्र में पहले से चल रहे कामों की ओर ध्यान देने की जरूरत है। अनुकूलता के लिए उगते सूर्य को हल्दी मिश्रित जल से अर्घ्य दें।

अंक 05: आपकी व्यस्त व अनिश्चित जीवनशैली के कारण सेहत के प्रति लापरवाही के कारण अतिरिक्त खर्च करना पड़ सकता है। नये सिरे से कोई भी जोखिम उठाने से बचें। अनुकूलता के लिए प्रातःकाल घर में शंखनाद करें।

अंक 06: वाहन चलाने में नियमों के पालन के साथ-साथ बदलते मौसम की परिस्थितियों का भी ध्यान रखें, अन्यथा नुकसान संभावित है। अपने वालों में उलझा पैसा मिलने लगेगा। अनुकूलता के लिए श्वेत पदार्थों के सेवन से बचकर रहें।

अंक 07: किन्ही अच्छे साथियों द्वारा बीच मझधार में छोड़ने के कारण कामकाज में पहले से कहीं ज्यादा परिश्रम करना होगा। अपने द्वारा किये गए परमार्थ के काम प्रतिष्ठा में वृद्धि करेंगे। अनुकूलता के लिए किसी भी मंदिर में ध्वजा चढ़ाएं।

अंक 08: व्यस्तता भरी जिंदगी में संबंधों को व्यवहारिक बनाने के प्रयास करने होंगे व सोच में पहले से अधिक बदलाव लाने होंगे। सामाजिक संस्थाओं में भागीदारी के मौके मिलेंगे। अनुकूलता के लिए भिक्षुक का अपमान करने से बचें।

अंक 09: अपनी देखरेख में काम करने वाले कर्मचारियों की मनमानी आपको मुसिबतों को ओर अधिक बढ़ा सकती है। पहले से चल रही असामान्य गतिविधियों में बदलाव आने लगेगा। अनुकूलता के लिए दिये गए दान को गुप्त रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो