scriptसोनी ने उतारा HT ST5000 साउंडबार, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान | Sony HT ST5000 soundbar launched in India | Patrika News

सोनी ने उतारा HT ST5000 साउंडबार, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

Published: Sep 19, 2017 10:29:52 am

Submitted by:

Anil Kumar

सोनी ने फ्लैगशिप एचटी-एसटी5000 साउंडबार 1,50,990 रुपये में लांच किया है

Sony HT ST5000 soundbar

Sony HT ST5000 soundbar

सोनी इंडिया ने सोमवार को फ्लैगशिप HT-ST5000 7.1.2 चैनल साउंडबार भारतीय बाजार में उतारा जो डॉल्बी एटमॉस सिस्टमयुक्त है। यह साउंडबार ‘एस-फोर्स प्रो फ्रंट सराउंड टेक्नॉलजी’ से लैस है जो एक संगीत सुनने के लिए वायरलेस स्पीकर के तौर पर काम करता है।

 

कीमत
कंपनी ने एक बयान में कहा कि ‘एचटी-एसटी5000Ó की कीमत 1,50,990 रुपये है। यह सिनेमा की तरह का ऑडियो अनुभव घर पर प्रदान करता है। इस साउंडबार का डिजिटल सिगनल प्रोसेसिंग (डीएसपी) और एस-फोर्स प्रो फ्रंट सराउंड के साथ वेन फ्रंट टेक्नॉलजी त्रिआयामी साउंड फील्ड उत्पन्न करता है।

 

कनेक्टिविटी
जहां तक कनेक्टिविटी का सवाल है। यह साउंडबार ब्ल्यूटूथ और एनएफसी तकनीक से वायरलेस कनेक्टिविटी प्रदान करता है। इसके साथ ही इस साउंडबार को इंस्टैंट म्यूजिक के लिए बिल्ट-इन वाईफाई की मदद से क्रोमकास्ट और म्यूजिंग स्ट्रीमिंग एप की मदद से सीधे इंटरनेट से जोड़ सकते हैं।

 

ये फीचर्स भी हैं खास
इसमें वायर के साथ कनेक्टिविटी के लिए 3एक्स एचडीसीपी 2.2 कंपैटिवल एचडीएमआई इनपुट्स, 1एक्स एचडीएमआई एआरसी आउटपुट, ऑप्टिकल एसपीडीआईएप, एनालॉग ऑक्स और एक यूसबी कनेक्शन भी है।

 

प्रीमियम स्पीकर्स भी किए लॉन्च
सोनी ने इससे पहले प्रीमियम स्पीकर्स श्रेणी में नया ‘एमएचसी-वी90डीडब्ल्यू’ ऑडियो सिस्टम 65,990 रुपए की कीमत में भारतीय बाजार में उतारा है। ‘एमएचसी-वी90डीडब्ल्यू’ 170 सेंटीमीटर ऊंचा स्पीकर है जिसमें हैंडल बार और पहिए लगे हैं, ताकि इसे आसानी से इधर-उधर ले जाया जा सके। इसका आऊटपुट 300 वॉट्स है। यह स्पीकर्स गेस्चर कंट्रोल फीचर से लैस है जिससे यूजर्स अपना हाथ लहराकर ही इसकी आवाज के साथ ही गानों को भी कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें बैकलिट टचस्क्रीन, मल्टी-कलर वूफर लाइट्स, क्रोमकास्ट और स्पॉटीफाई म्यूजिक सर्विसेज सपोर्ट जैसे फीचर्स भी हैं। इसको को ‘सोनी म्युजिक सेंटर’ एप से कनेक्ट किया जा सकता है जिससे आप स्मार्टफोन्स या टैबलेट से ही म्यूजिक ट्रैक्स को कंट्रोल कर सकते हैं। यह स्पीकर बिल्ट-इन एफएम रेडियो, ब्ल्यूटूथ, नीयर फील्ड कम्यूनिकेशन (एनएफसी), यूएसबी और एचडीएमआई पोर्ट कनेक्टिविटी से लैस है।

ट्रेंडिंग वीडियो