scriptबड़ी ही आसानी से फोन में ट्रांसफर कर सकते हैं लार्ज फाइल्स, नहीं होगी कोई दिक्कत | send heavy files on internet by following this simple trick | Patrika News

बड़ी ही आसानी से फोन में ट्रांसफर कर सकते हैं लार्ज फाइल्स, नहीं होगी कोई दिक्कत

Published: Nov 02, 2018 03:00:07 pm

Submitted by:

Vineet Singh

इंटरनेट पर लार्ज फाइल्स भेजने के कई तरीके होते हैं जिनमें से कुछ तरीके आज हम आपको बताने जा रहे हैं।
 

heavy file transfer

बड़ी ही आसानी से फोन में ट्रांसफर कर सकते हैं लार्ज फाइल्स, नहीं होगी कोई दिक्कत

नई दिल्ली: आपने देखा होगा कि आप जब भी इंटरनेट पर किसी को भी कोई लार्ज फ़ाइल भेजते हैं तो आपको काफी मशक्कत करनी पड़ती है ऐसे में आपका समय तो बर्बाद होता है साथ ही में वो फ़ाइल भी ट्रांसफर नहीं हो पाती है, ऐसे में आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप बड़ी ही आसानी से इंटरनेट पर लार्ज फाइल्स को शेयर कर सकते हैं। इंटरनेट पर लार्ज फाइल्स भेजने के कई तरीके होते हैं जिनमें से कुछ तरीके आज हम आपको बताने जा रहे हैं।
इंटरनेट टूल्स

कई साड़ी वेबसाइट्स ऐसी होती हैं जो बड़ी फाइल्स अपलोड करने और इसका लिंक किसी और को सेंड करने की सुविधा देती हैं, ऐसा करने आप बड़ी ही आसानी से उस बड़ी फ़ाइल को डाउनलोड कर सकते हैं और आपका समय भी बच जाता है। send files quickly, we transfer और just beam it इसी काम के लिए बनी हुई कुछ वेबसाइट्स हैं जिनके जरिए आप लार्ज फाइल्स को किसी के साथ शेयर कर सकते हैं।
ईमेल सर्विसेज

आपने देखा होगा कि जीमेल पर आप 25एमबी तक की फाइल्स ही अटैच कर सकते हैं और अगर इससे ज्यादा की अटैचमेंट है तो वो अपने आप ही रिजेक्ट हो जाती है। आउटलुक पर आप 20 एमबी तक की फाइल्स अटैच कर सकते हैं। इस सर्विसेज पर भी ड्रॉपबॉक्स, वनड्राइव और गूगल ड्राइव की मदद से ही लार्ज फाइल्स अपलोड करने का विकल्प होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो