scriptदुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्ट TV भारत में लॉन्च, कीमत 5000 से भी कम | samy informatics launched smart tv | Patrika News
होम अप्लाएंसेज

दुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्ट TV भारत में लॉन्च, कीमत 5000 से भी कम

मेक इन इंडिया और स्टार्टअप इंडिया को बढ़ावा देने के लिए भारत की एक कंपनी ने दुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 4,999 रुपये है।

नई दिल्लीJan 30, 2019 / 03:12 pm

Pratima Tripathi

tv

दुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्ट TV भारत में लॉन्च, कीमत 5000 से भी कम

नई दिल्ली: मेक इन इंडिया और स्टार्टअप इंडिया को बढ़ावा देने के लिए भारत की एक कंपनी ने दुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 5000 रुपये से भी कम है। इससे पहले डीटेल ने सबसे सस्ती टीवी लॉन्च किया है। इस टीवी में स्क्रीन मिरर और इनबिल्ट वाई-फाई जैसे दमदार फीचर्स दिए गए हैं। इस स्मार्ट टीवी को सैमी इंफॉर्मेटिक्स नाम की कंपनी ने तैयार किया है।
एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी के फीचर्स की बात करें तो इसे 32 इंच स्क्रीन के साथ पेश किया गया है और इसमें 4.4 एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। इसके साथ कंपनी 3 साल की वारंटी भी दे रही है। इस स्मार्ट टीवी को ग्राहक 4999 रुपये में खरीद सकते हैं। इसमें 4 जीबी की रैम और 512 एमबी की स्टोरेज दिया गया है और टीवी में पहले से ही फेसबुक व यूट्यूब जैसे बेहदरीन ऐप्स दिए गए हैं।
सैमी इनफॉर्मेटिक्स के निदेशक अविनाश मेहता ने जानकारी देते हुए कहा कि टीवी में वाइ-फाई, हॉटस्पॉट और साउंड ब्लास्टर मौजूद है साथ ही इसमें 2 HDMI पोर्ट और 2 USB पोर्ट भी है। इतना ही नहीं अन्य स्मार्ट टीवी की तरह इसमें भी आप गेम खेल सकते हैं। अगर आप टीवी खरीदना चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद सैमी ऐप को डाउनलोड करके खरीदा सकते हैं। इसके अलावा कंपनी इस टीवी के साथ 10 वॉट के स्पीकर्स व सैमसंग और एलजी के पैनल दे रही है।
इससे पहले Detel ने 19 इंच स्क्रीन वाली टीवी लॉन्च की थी। इसकी खासियत यह है कि कंपनी कम दाम में आपको एचडीएमआई आउटपुट दे रही है। इसके अलावा इसमें यूएसबी मल्टीमीडिया और पीसी कनेक्टिविटी भी मिलेगा। भारत में इसकी कीमत मात्र 3999 रुपये रखी गयी। इस LCD TV को ग्राहक Detel की वेबसाइट और मोबाइल ऐप से खरीद सकते हैं। अमेजन और फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर डीटल के LCD TV को खरीद सकते हैं।

Home / Gadgets / Home Appliances / दुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्ट TV भारत में लॉन्च, कीमत 5000 से भी कम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो