script

CES 2019 में LG ने पेश किया दुनिया का पहला मुड़ने वाला TV, जानें खासियत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 09, 2019 02:31:29 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

यूजर्स इसके स्क्रीन को उस समय मोड़कर बॉक्स में रख सकता है, जब इसका इस्तेमाल ना हो।

tv

CES 2019 में LG ने पेश किया दुनिया का पहला मुड़ने वाला TV, जानें खासियत

नई दिल्ली: लॉस वेगास में चल रहे CES 2019 में कई इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां अपने लेटेस्ट डिवाइस को पेश कर रही हैं। इसकी कड़ी में दक्षिण कोरिया की कंपनी LG इलेक्रॉनिक्स ने दुनिया का पहला मुड़नेवाला ओएलईडी टीवी को पेश किया है। यूजर्स इसके स्क्रीन को उस समय मोड़कर बॉक्स में रख सकता है, जब इसका इस्तेमाल ना हो। बता दें इसकी घोषणा कंपनी ने पिछले साल ही की थी। वहीं, इसे अगले साल से बाज़ार में उपलब्ध कराया जाएगा।
यह भी पढ़ें

मात्र 6,499 रुपये में लॉन्च हुआ डुअल कैमरा और फेस अनलॉक फीचर वाला ये जबरदस्त स्मार्टफोन

LG ने कहा, ‘एक रोलेबल ओएलईडी टीवी गेम चेंजर साबित होगी, क्योंकि यह यूजर्स को दीवार की सीमाओं से मुक्त करती है। इससे उन्हें अब टीवी रखने के स्थान को हमेशा टीवी के लिए आरक्षित करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जब वे टीवी नहीं देखेंगे तो इसे मोड़ कर रख दिया करेंगे।’ इस नई तकनीक से यूजर्स को यह फायदा मिलेगा कि वह अपने पसंद से हिसाब से टीवी की जगह को आसानी से बदल सकते हैं।
यह भी पढ़ें

कुंभ-2019 के मौके पर Jio का तोहफा, पूरे 6 महीने तक मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग, डाटा और ये ख़ास फीचर्स

यह भी पढ़ें

ऑफलाइन सस्ती कीमत में बिक रहा nokia 6.1 plus, जानिए नई कीमत

इतना ही नहीं 65 इंच वाले इस सिग्रेचर ओएलईडी टीवी को अपनी आवाज से इनबिल्ट एमेजन एलेक्सा को निर्देश दे सकते हैं। कंपनी की यह टीवी एप्पल एयरप्ले 2 और होमकिट को सपोर्ट कर सकता है। इसकी वजह से यूजर्स टीवी को होम एप या केवल सीरी को निर्देश देकर नियंत्रित कर सकेंगे। जहां पिछले साल 2019 में आने वाले फोल्डेबल फोन को लेकर टेक जगत में चर्चा चल रही थी। वहीं, इससे पहले एलजी ने अपना फोल्डेबल टीवी पेश कर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो