scriptGodrej का ये सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर खर्च करता है सबसे कम बिजली, फ़ास्ट कूलिंग के साथ फ़ूड को भी रखेगा दम फ्रेश | Godrej best 5 Star Inverter Direct Cool Single Door Refrigerator review under Rs 20000 | Patrika News
होम अप्लाएंसेज

Godrej का ये सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर खर्च करता है सबसे कम बिजली, फ़ास्ट कूलिंग के साथ फ़ूड को भी रखेगा दम फ्रेश

Godrej Edge Neo Single Door Refrigerator Review : अगर एक नया रेफ्रिजरेटर खरीदने का मन बना रहे हैं और आपका बजट करीब 20 हजार रुपये के आस-पास है तो आपके लिए गोदरेज का सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर सही ऑप्शन साबित जो सकता है।

Sep 22, 2023 / 02:43 am

Bani Kalra

godrej__final_image_1.jpg

Godrej Edge Neo Single Door Refrigerator Review: अगर एक नया रेफ्रिजरेटर खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर सही ऑप्शन साबित जो सकता है। वैसे तो कई मॉडल बाजार में उपलब्ध हैं लेकिन Godrej Edge Neo सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर (Aqua Blue, RD NEO 207EF TDI AQ BL)कई मायनों में वैल्यू फॉर मनी साबित हो सकता है। दावा किया गया है कि एक साल इस्तेमाल करने पर यह फ्रिज सिर्फ 99 यूनिट्स बिजली की खपत करता है, अब इस लिहाज से यह काफी सस्ता पड़ने वाला है आपको और आपके बिजली के बिल में बचत होगी। गोदरेज के इस खास फ्रिज की कीमत और आखिर परफॉरमेंस के मामले में भी क्या यह वाकई दमदार है ? आइये जानते हैं…

godrej_new.jpg

 

डिजाइन और फीचर्स:

Godrej Godrej Edge Neo सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर का डिजाइन इम्प्रेस करता है। यह आपके किचन और कमरे के साथ आसानी से मैच भी होता है। डायमेंशन की बात करें इस फ्रिज की हाईट 1190mm, गहराई665 mm, चौड़ाई 575 mm और इसका वजन 37 kg है। बाहर से इसका डिजाइन आपको पसंद आने वाला है। नॉन रेफ्रिजरेटेड फूड आइटम के लिए अतिरिक्त जगह के लिए दराज के साथ बेस स्टैंड की सुविधा मिलती है। इस रेफ्रिजरेटर में मौजूद हाइजीन+ इन्वर्टर तकनीक डिफ्रॉस्ट पानी को जल्दी से वाष्पित करके पानी के रिसाव को रोकती है। यह आपको हेल्दी और हाइजीन रखने के लिए पानी को वाष्पित करके बैक्टीरिया के प्रजनन की गुंजाइश को खत्म कर देता है।


godrej.jpg

 

परफॉरमेंस:

इस फ्रिज को हम लगातार टेस्ट कर रहे हैं। 180 L यह मॉडल 2 से 3 लोगों के लिए सही है। यह Toughened शेल्फ के साथ आता है। टर्बो कूलिंग टेक्नोलॉजी की मदद से यह तेजी से बर्फ बनाता है। टेस्टिंग के दौरान हमें पाया कि इस इस फ्रिज में 24 दिन तक सब्जियां और फल फ्रेश रहते हैं और खराब नहीं होते इसमें बड़ा फ्रीजर दिया है जिसमें आप आइस क्रीम और फ्रोजन फूड्स को रख सकते है। इस फ्रिज में टर्बो कूलिंग टेक्नोलॉजी है जोकि तेजी से आपके ड्रिंक और पानी को ठंडा करती है। स्पेस के मामले में यह मॉडल अच्छा है, इसमें छोटी पानी की बोतल के साथ बड़ी बोतलें भी आसानी से रखी जा सकती हैं। इसमें है क्वालिटी मटिरियल का इस्तेमाल हुआ है जिसे आप आसानी से फील कर सकते हैं।


godrej4.jpg


साल में सिर्फ 99 यूनिट्स होती हैं खर्च

गोदरेज के इस रेफ्रिजरेटर की खास बात ये है की रेफ्रिजरेटर की सबसे खास बात ये है कि इसमें बिजली की भारी बचत होती है और इसलिए यह बाकि ब्रांड्स की तुलना में सबसे वैल्यू फॉर मनी माना जा रहा हैं यह प्रति वर्ष केवल 99 यूनिट की खपत करता है जो कि भारत में किसी भी अन्य रेफ्रिजरेटर की तुलना में वर्तमान बीईई रेटिंग के अनुसार सबसे कम ऊर्जा खपत करता है।

इस रेफ्रिजरेटर को चलाने की वार्षिक बिजली लागत एक एलईडी बल्ब, पंखा चलाने या मल्टीप्लेक्स में परिवार के साथ घूमने का आनंद लेने की लागत से भी कम है। 1101 हर साल और 10 वर्षों में 11,000 रुपये तक की बचत आप इससे कर सकते हैं। इतना ही नहीं यह 1-स्टार रेफ्रिजरेटर का उपयोग करने की तुलना में 1000 किलोग्राम CO2 उत्सर्जन को कम कर सकता है, जो 10 वर्षों की अवधि में लगभग 64 पेड़ों को संरक्षित करने के बराबर है। यह होम इन्वर्टर पर चलता है। यह पावर कट के मामले में किसी भी होम इन्वर्टर पर चलने में सक्षम है।


godrej_2.jpg


कीमत और वारंटी:

इस रेफ्रिजरेटर की MRP 27,990 रुपये है लेकिन Flipkart पर आपको यह बेस्ट प्राइस में सिर्फ 17,690 रुपये में मिलेगा। जल्दी ही अमेज़न पर भी बिक्री के लिए यह फ्रिज उपलब्ध होगा। कंपनी इस फ़िज़ पर 10 साल की कंप्रेसर वारंटी और 1 साल की प्रोडक्ट पर वारंटी दी जा रही है।

 

godrej_2.jpg

 

नतीजा

कीमत और फीचर्स के हिसाब से गोदरेज का यह रेफ्रिजरेटर आपके ऑफिस या फैमिली के लिए बेस्ट ऑप्शन बन सकता है। इसके फीचर्स डेली यूज़ के लिए बेस्ट हैं। डिजाइन के मामले में यह इम्प्रेस करता है। सबसे बड़ी बात यह टर्बो कूलिंग के साथ आता है। और आपके फ़ूड को भी 24 दिनों तक फ्रेश रखता है। यह वाकई पैसा वसूल रेफ्रिजरेटर है ।

Rating: 4.5/5

Home / Gadgets / Home Appliances / Godrej का ये सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर खर्च करता है सबसे कम बिजली, फ़ास्ट कूलिंग के साथ फ़ूड को भी रखेगा दम फ्रेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो