BSNL ब्रॉडबैंड देगा अनलिमिटेड वैलिडिटी, Jio गीगाफाइबर को पछाड़ने के लिए तैयार किया प्लान

By: Vineet Singh

Published On:
Jul, 10 2018 09:51 AM IST

  • भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने एंट्री लेवल ब्रॉडबैंड प्लान BB249 में बड़ा बदलाव करके सभी को चौंका दिया है।

नई दिल्ली: हाल ही में अपनी सालाना आम बैठक में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने सस्ते ब्रॉडबैंड कनेक्शन Jio गीगा फाइबर का ऐलान किया था जिसे कुछ दिनों में लोग अपने घरों में भी लगवा पाएंगे। गीगा फाइबर सर्विस में यूजर को बेहद सस्ते दाम में हाईस्पीड इंटरनेट का फायदा मिलेगा। इस सर्विस के आने के बाद से ही बाकी टेलिकॉम कंपनियों पर दबाव था लेकिन इसी दबाव के बीच अब भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने एंट्री लेवल ब्रॉडबैंड प्लान BB249 में बड़ा बदलाव करके सभी को चौंका दिया है।

बता दें कि बीएसएनएल ने यह प्लान 2016 में 90 दिनों के प्रमोशनल ऑफर में लॉन्च किया था। ये ऑफर 30 जून 2018 में समाप्त होने वाला था, लेकिन अब नए बदलाव के बाद अब ये ऑफर यूजर्स को मिलता रहेगा और इसकी कोई एक्सपायरी डेट नहीं होगी।

जाने क्या हैं BB249 ब्रॉडबैंड प्लान

BSNL के इस प्लान में यूजर्स को 8 Mbps की डाउनलोडिंग स्पीड मिलती है साथ ही इसमें यूजर पूरे देश में अनलिमिटेड कॉल्स भी कर सकता है। इस प्लान में यूजर्स को महीने में 5 जीबी डाटा का लाभ 8 Mbps की स्पीड से मिलता है, जिसके बाद स्पीड घटकर 1 Mbps रह जाती है। बता दें कि इस प्लान को खरीदने के लिए आपको 500 रुपये का सिक्योरिटी मनी जमा करना पड़ता है। इस प्लान का एक साल वाला पैक आप 2,739 रुपये में खरीद सकते हैं वहीं दो साल वाला पैक लेने के लिए आपको 5,229 रुपये चुकाने पड़ते हैं।

बता दें कि जियो का गीगाफाइबर 15 अगस्त से शुरू हो जाएगा जिमें यूजर्स को 1gbps की इंटरनेट स्पीड मिलेगी ऐसा कंपनी ने दावा किया है। खैर बीएसएनएल ने जियो गीगाफाइबर के आने से पहले ही अपने प्लान में बदलाव करके अपने मौजूदा ग्राहकों को अपनी सर्विस में बनाए रखने के लिए ट्रम्प कार्ड खेल दिया है, अब सबकुछ गीगाफाइबर के दाम और उसकी इंटरनेट स्पीड पर निर्भर करेगा।

Published On:
Jul, 10 2018 09:51 AM IST