scriptThe Lion King Review: बचपन की यादों में खो जाएंगे आप, जानिए कैसी है शाहरुख और उनके बेटे की आवाज | The Lion King Preview | Patrika News

The Lion King Review: बचपन की यादों में खो जाएंगे आप, जानिए कैसी है शाहरुख और उनके बेटे की आवाज

locationमुंबईPublished: Jul 18, 2019 09:33:26 pm

Submitted by:

Amit Singh

इस फिल्म में शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान हिंदी वर्जन के लिए आवाज दे रहे हैं।

the lion king scene

the lion king scene

इस हफ्ते सिनेमाघरों में हॉलीवुड फिल्म ‘द लॉयन किंग’ ( the lion king ) दस्तक देने वाली है। यह एक एनिमेटड फिल्म है जिसकी पहली पार्ट साल 1994 में आया था। यह अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली एनिमेटड मूवी है। देश में यह फिल्म एक और वजह से चर्चा में है। दरअसल इस फिल्म में शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान हिंदी वर्जन के लिए आवाज दे रहे हैं।

 

the-lion-king-preview

कहानी

कहानी में दिखाया गया है कि मुफासा गौरवभूमि का राजा होता है। उसके राज में वहां रहने वाले सभी जानवर बेहद खुश हैं। हालांकि मुफासा का भाई स्कार इस बात से नाखुश है। वह खुद राजा बनना चाहता है इसके लिए वह अपने भाई को भी जान से मारना चाहता है। वहीं दूसरी तरफ मुफासा और उसके बेटे सिंबा की लाजवाब कैमस्ट्री भी दर्शकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती है। हालांकि अपनी सत्ता की चाहत में दोनों भाईयों के बीच की राजनीति से सिंबा को किन-किन मुश्किलों का सामना करना पड़ता है उसके लिए तो आपको फिल्म देखने पड़ेगी। फिल्म में प्राकृतिक सीन्स बेहद ही खूबसरत ढंग से दर्शाए गए हैं। एनिमेशन फिल्म में विजुअल्स और ग्राफिक्स टीम ने शानदार काम किया है।

 

the-lion-king-preview

कमियां
मूवी का पहला हाफ कुछ धीमा प्रतीत होता है। साथ ही हिंदी गानें भी अपना जादू बिखरेने में नाकाम साबित हुए हैं।

 

https://twitter.com/AmitSingh094/status/1151884372120707072?ref_src=twsrc%5Etfw

क्यों देखें
अगर आपका बचपना 90 के दशक का है तो आपको यह फिल्म देखकर अपने बचपन के दिनों की याद आ जाएगी। साथ ही शाहरुख और उनके बेटे आर्यन की आवाज भी आपको अच्छी लगेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो