scriptबांग्लादेश ने इरफान की जिस फिल्म को कभी कर दिया था बैन, उसी को भेजा अब आॅस्कर में | Irrfan khan bangladeshi film doob no bed of roses selected for oscars | Patrika News

बांग्लादेश ने इरफान की जिस फिल्म को कभी कर दिया था बैन, उसी को भेजा अब आॅस्कर में

locationमुंबईPublished: Sep 24, 2018 09:00:26 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

कभी इस मूवी को बांग्लादेश में बैन कर दिया गया था

Irrfan Khan

Irrfan Khan

लंदन में कैंसर का इलाज करा रहे इरफान खान की फिल्म ‘दूब : नो बेड ऑफरोजेज’ को बांग्लादेश ने 2019 ऑस्टर के लिए भेजा है। मूवी को बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म कैटेगरी के लिए चुना गया है। 91वें एकेडमी अवॉर्ड्स का ऐलान अगले साल 24 फरवरी को होगा। कभी इस मूवी को बांग्लादेश में बैन कर दिया गया था। लेकिन बाद में रिलीज किया गया था। बता दें कि इस फिल्म को इरफान ने को-प्रोड्यूस किया था और बांग्लादेशी फिल्ममेकर मुस्तफा सरवर फारुकी ने बनाया था।

कई देशों में हुई थी स्क्रीनिंग
यह फिल्म दिवंगत बांग्लादेशी राइटर और निर्देशक हुमायूं अहमद की जिंदगी पर आधारित बताई जा रही है। जिन्होंने शादी के 27 साल बाद पत्नी को तलाक दे दिया था और 33 साल छोटी एक्ट्रेस से शादी की थी। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट में इस मूवी को हुमायूं अहमद की बायोपिक होने से इनकार किया गया था। इस फिल्म को पिछले साल भारत, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया में भी रिलीज किया गया। इसकी शंघाई, बुसान, मास्को और कोलकाता समेत कई जगहों पर स्क्रीनिंग रखी गई थी।

यह भी पढ़ें

रिलेशनशिप पर हमेशा चुप्पी साधने वाली नेहा कक्कड ने अब सरेआम किया प्यार का इजहार


यह भी पढ़ें

जब लता मंगेशकर को जहर देकर मारने की कोशिश की गई, जानिए किसने किया था ऐसा


बांग्लादेश ने इरफान की जिस फिल्म को कभी कर दिया बैन, उसी को भेजा अब आॅस्कर में
क्या है फिल्म की कहानी
इस मूवी में इरफान खान सक्सेसफुल फिल्ममेकर जावेद हसन के रोल में हैं। फिल्म की कहानी में इरफान खान की अपनी बेटी की बचपन की दोस्त से नजदीकियां बढ़ती दिखाई गई है। जिसको लेकर देशभर में काफी बवाल होता है। इरफान की पत्नी का रोल रोकेया प्राची नजर आई थी।
कैंसर का इलाज करा रहे इरफान
बता दें कि इन दिनों इरफान में लंदन में कैंसर का इलाज करा रहे हैं। वे न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी से जूझ रहे हैं। समय-समय पर वो सोशल मीडिया पर अपनी हेल्थ से जुड़ी अपडेट देते रहते हैं। हाल ही में उनकी फिल्म ‘कारवां’ रिलीज हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो