'गेम ऑफ थ्रोन्स' के आगे सारे रिकॉर्ड हुए धराशाई, रचा नया कीर्तिमान
Amit Kumar Singh Updated on: Jul, 18 2019 06:55:50 PM (IST)
got scene
got scene
  • इस साल की शुरुआत में 'गेम ऑफ थ्रोंस' ने अंतिम सीजन के साथ अपनी कहानी का अंत कर दिया था।

लोकप्रिय फैंटेसी ड्रामा शो 'गेम ऑफ थ्रोंस' ने एमी 2019 के 32 श्रेणियों में नामांकन अर्जित करने के साथ ही एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। यह नामांकन किसी भी शो के इकलौते सीजन के लिए बहुत ज्यादा है। 71वें प्राइमटाइम एमी अवार्ड के लिए नामांकन की घोषणा मंगलवार को हुई थी। इस साल की शुरुआत में 'गेम ऑफ थ्रोंस' ने अंतिम सीजन के साथ अपनी कहानी का अंत कर दिया था। 32 नामांकन प्राप्त कर शो ने 'एनवाईपीडी ब्लू' द्वारा 1994 में बनाए गए 26 नामांकन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

एचबीओ पर प्रसारित होने वाले जीओटी के कलाकार एमी की इन श्रेणियों में नेतृत्व कर रहे हैं- उत्कृष्ट ड्रामा सीरीज के लिए, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए किट हरिंगटन को, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए एमीलिया क्लार्क को, चार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री में ग्वेंडोलिन क्रिस्टी, लीना हेडे, सोफी टर्नर और मैसी विलियम्स को और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता श्रेणी में अल्फी एलेन, निकोलज कोस्टर, वाल्डाउ और पीटर डिंकलेज को नामांकित किया गया है।

वहीं सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज की श्रेणी में 'गेम ऑफ थ्रोंस' की प्रतिस्पर्धा 'बेटर कॉल सोल', 'बॉडीगार्ड', 'ओजार्क', 'पोज', 'सक्सेशन', 'दिज इज अस', 'किलिंग इव' जैसे शो से है।

 

 

 

Web Title "Game Of Thrones Is Nominated In 32 Category In Amy Awards"