scriptयुवओं के नाम पीएम का संदेश-नशीले पदार्थ के पैसे से आतंकी खरीदते है बम-बंदूक और गोली, आज से ही करे नशे से तौबा | PM modi says terrorist buy weapons from addiction product money | Patrika News

युवओं के नाम पीएम का संदेश-नशीले पदार्थ के पैसे से आतंकी खरीदते है बम-बंदूक और गोली, आज से ही करे नशे से तौबा

locationहिसारPublished: Feb 20, 2019 05:39:16 pm

Submitted by:

Prateek

युवाओं को सीख देते हुए कहा कि नशे से घर के साथ सामाजिक ताना.बाना भी खराब हो जाता है…

pm

pm

(चंडीगढ़,हिसार): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नशे से आतंकवादियों के हाथ मजबूत हो रहे हैं। जिस पैसे से नशीले पदार्थ खरीदे जाते हैं उस पैसे से आतंकवादी बम, बंदूक और गोली खरीदते हैं। तथा उन्हीं हथियारों से वे हमारे सैनिकों को मारते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा के हिसार में स्थित गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में नशा मुक्त भारत अभियान के आगाज पर युवाओं को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संदेश दे रहे थे। उन्होंने अपने संदेश में कहा हम उनका साथ क्यों दें जो हमारे देश के लिए ही खतरा है।


तबाह हो जाता है नशा करने वाला

संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि नशा करने वाला आर्थिक रूप से तबाह हो जाता है। साथ ही वह परिवार से भी दूर हो जाता है। उन्होंने कहा कि सीमाओं पर चल रहे नशे के व्यापार को खत्म करने के लिए केंद्र और राज्य की सरकारें काम कर रही हैं। उन्होंने युवाओं को सीख देते हुए कहा कि नशे से घर के साथ सामाजिक ताना.बाना भी खराब हो जाता है। चोरी की आदत पड़ जाती है और युवा अपराध की गर्त में चले जाते हैं।


तीन करोड़ लोगों को डिसऑर्डर

प्रधानमंत्री ने बताया कि विश्व में नशे के कारण तीन करोड़ लोग डिसऑर्डर का शिकार हो रहे हैं। यह एक अलार्मिंग समय है। उनको उपचार की आवश्यकता है। मोदी ने कहा कि वर्ष 2015 तक देश में नशे से मरने वालों की संख्या में 60 फीसद तक की वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि नशा कूल नहीं है।


नशीले पदार्थों के कारोबारी देशद्रोही मनोहर लाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि नशे का जो व्यापार कर रहे हैं वे देशद्रोही और देश विरोधी हैं। वह नशीले पदार्थ बेचकर आतंकवाद को बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नशा की खरीद ही नहीं होगी तो आतंकवादियों को भी पैसा नहीं मिलेगा। इसलिए युवा नशे से दूर रहें।


श्रीश्री रविशंकर को मिली यह उपाधी

इस दौरान गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के मंच पर आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर, मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित कुछ बॉलीवुड एक्टर बॉलीवुड एक्टर वरुण शर्मा हिमा पारिख और अनेक नेता मौजूद थे। गुजवि की तरफ से मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने श्रीश्री रविशंकर को डाक्टरेट ऑफ साइंस की मानद उपाधि भी दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो