scriptआईएएस लॉबी एकजुट हुई तो झुकी राजनीति | IAS lobby united then shaky politics | Patrika News

आईएएस लॉबी एकजुट हुई तो झुकी राजनीति

locationहिसारPublished: Aug 11, 2017 11:43:00 pm

हरियाणा की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार को सत्ता में आए भले ही तीन वर्ष होने को हैं लेकिन अफसरशाही और सरकार के बीच समन्वय के अभाव की दर्जनों उदाहरणें आज भी म

Varnika Kundu

Varnika Kundu

चंडीगढ़। हरियाणा की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार को सत्ता में आए भले ही तीन वर्ष होने को हैं लेकिन अफसरशाही और सरकार के बीच समन्वय के अभाव की दर्जनों उदाहरणें आज भी मौजूद हैं। वर्णिका छेड़छाड़ मामले में पर्दे के पीछे की खबर के अनुसार हरियाणा के आईएएस अधिकारी भले ही खुलकर सामने नहीं आए हैं लेकिन प्रदेश की अफसरशाही ने इस मामले में पूरी एकजुटता के साथ कुंडू परिवार का समर्थन किया है। अफसरशाही की एकता ने सियासी वर्चस्व को एक बार समाप्त कर दिया है।


वी.एस. कुंडू वर्ष 1986 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। हरियाणा में इस बैच के अधिकतर अधिकारी एसीएस स्तर पर सेवाएं दे रहे हैं। यही नहीं दूसरे राज्यों में भी इस बैच के आईएएस अधिकारी सीनियर पदों पर तैनात हैं। हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे द्वारा कुंडू की बेटी के साथ छेड़छाड़ किए जाने के मामले में अभी तक हरियाणा की आईएएस एसोसिएशन जहां खुलकर सामने नहीं आई है वहीं केंद्रीय आईएएस एसोसिएशन ने घटना के समय ही टवीट् करके आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का समर्थन किया था।


दूसरी तरफ इस मामले में अब तक शांत बैठी आईएएस लॉबी चर्चा में आ गई है। कुंडू ने खुद यह खुलासा किया है कि उन्हें हरियाणा ही नहीं बल्कि अपने बैच के उन आईएएस अधिकारियों का भी समर्थन मिल रहा है जो इस समय दूसरे राज्यों में तैनात हैं। मीडिया से बातचीत में कुंडू ने कहा कि उन्होंने जब पूरे घटनाक्रम को फेसबुक पर पोस्ट किया तो साथी आईएएस अधिकारियों ने उन्हें शतप्रतिशत समर्थन किया। इस मामले में जितना वह कर सकते थे उन्होंने मेरे लिए किया।


कुंडू ने कहा कि उन्हें हरियाणा ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों के आईएएस अधिकारियों के भी फोन आए हैं। जिसमें उन्हें पूर्ण सहयोग का भरोसा देते हुए इस लड़ाई को जारी रखने के लिए हौंसला बढ़ाया है। कुंडू ने कहा कि वह एक बेटी के पिता के हैसीयत से यह लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपने अब तक के कार्यकाल के दौरान कभी भी किसी दबाव में कोई काम नहीं किया है। और इस मामले में जुड़े उन तमाम अधिकारियों से वह उम्मीद करते हैं कि वह अपनी सीमाओं के भीतर रहकर सच्चाई का साथ देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो