scriptदक्षिण हरियाणा में सिंचाई के लिए हांसी-बुटाना नहर में पानी पहुंचाने में इनेलो ने बाधा डाली-हुड्डा | bhupendra singh hudda's speech in jankranti yatra | Patrika News

दक्षिण हरियाणा में सिंचाई के लिए हांसी-बुटाना नहर में पानी पहुंचाने में इनेलो ने बाधा डाली-हुड्डा

locationहिसारPublished: Aug 13, 2018 09:00:53 pm

Submitted by:

Prateek

जनक्रांति यात्रा का मकसद समझाते हुए उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि प्रदेश के लोग भाजपा के झूठे वायदों को पूरा न होते देख निराशा के दौर से गुजर रहे थे तो उन्होंने तय किया कि लोगों के बीच जाकर उन्हें अन्धकार से निकालने की जरुरत है ताकि हरियाणा फिर से एक नंबर राज्य बने…

bhupendra singh hudda

bhupendra singh hudda

(चंडीगढ): जनक्रांति यात्रा को आगे बढाते हुए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सोमवार को महेंद्रगढ़ जिले के नांगल चौधरी हलके में राजस्थान सीमा से सटे गाँव राय मलिकपुर पहुंचे, जहां बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने हुड्डा का गर्म जोशी से स्वागत किया। रथयात्रा राय मलिकपुर के बाद बड़े काफिले के साथ बुढ़वाल, डाकौदा, नांगल चौधरी, कमानिया, नांगल दर्बू, निजामपुर चैक होती हुई गोद बलाहां गांव पहुंची, जहां ग्रामीणों को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा कि वे जो कहते हैं वो कर के भी दिखाते हैं। इस इलाके में सबसे गंभीर समस्या पीने के पानी की थी, जिसका उन्होंने 164 करोड़ रूपए की लागत की योजना से समाधान किया पर अभी वीरों की यह धरती सिंचाई के पानी से वंचित है और मेरी ये कसक आज भी बनी हुई है। बेशक इस धरती की प्यास बुझाने के लिए उन्होंने हांसी बुटाना नहर का निर्माण करवाया। हालांकि प्रदेश के प्रमुख विपक्षी दल इनेलो ने इसमें अडंगा डालने में कोई कसर नहीं छोड़ी । मेरी भी यह दृढ़ प्रतिज्ञा है और आप भी आश्वस्त रहें कि नहर खुदी है तो पानी भी आएगा।


जनक्रांति यात्रा का मकसद समझाते हुए उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि प्रदेश के लोग भाजपा के झूठे वायदों को पूरा न होते देख निराशा के दौर से गुजर रहे थे तो उन्होंने तय किया कि लोगों के बीच जाकर उन्हें अन्धकार से निकालने की जरुरत है ताकि हरियाणा फिर से एक नंबर राज्य बने । उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में बुढ़ापा पेंशन 2000 रुपये माहवार करने का वायदा किया था लेकिन सरकार बनने पर केवल 200 रूपए बढाकर 1200 रूपए किये । मेरा खुला ऐलान है कि कांग्रेस सरकार बनने पर हम पहले झटके में ही 3000 रूपए पेंशन देंगे। हुड्डा ने कहा कि प्रदेश के लोगों से उन्हें जानकारी मिली है कि क्या शहर क्या गाँव सब जगह बिजली सप्लाई अनियमित है जबकि बिल भारी भरकम हैं । हमने बिजली की समस्या के स्थाई निदान के लिए 5 थर्मल प्लांट लगवाए लेकिन भाजपा सरकार के कुप्रबंधन के कारण लोगों को कोई लाभ नहीं मिला। कांग्रेस राज आने पर हम ऐसी व्यवस्था करेंगें कि बिजली तो पूरी मिले पर दाम आधे देने पड़ें।

 

हुड्डा ने अपने कार्यकाल में इस क्षेत्र में हुए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने नांगल चैधरी को तहसील का दर्जा देने के साथ नगर पालिका का गठन किया, निजामपुर को ब्लॉक का दर्जा दिया साथ में महिला कॉलेज की भी स्थापना की। नारनौल से राय मलिकपुर तक फोर लेन सड़क मंजूर करवाई तथा उसका मुआवजा बंटवाया और साथ ही प्रदेश स्तर की जनहित में बनाई गई नीतियों का भी इस क्षेत्र के लोगों को लाभ मिला ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो